हिन्दू-मुस्लिम पासपोर्ट विवाद- सुषमा स्वराज की स्टार रेटिंग गिरी, सोशल मीडिया पर हंगामा

सोशल मीडिया के जरिए लोगों की समस्याओं को जानकर उन्हें दूर करने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की फेसबुक और ट्विटर रेटिंग में जबरदस्त गिरावट आई है। वजह है लखनऊ में हिन्दू-मुस्लिम कपल पासपोर्ट विवाद मामला। यूजर्स ने इस मामले पर विरोध दर्ज करने के लिए सुषमा के ऑफिशियल फेसबुक और ट्विटर पेज की रेटिंग घटाना शुरू कर दिया है।

फेसबुक पर विदेशमंत्री के पेज की रेटिंग घटकर 1.4 स्टार हो गई है तो वहीं ट्विटर पर भी उनके पेज की रेटिंग को जबरदस्त झटका लगा है। ट्विटर पर उनकी रेटिंग 3.8 दर्ज की गई है। बता दें कि यह सभी रेटिंग 5 स्टार में से निर्धारित की जाती हैं।

क्या है हिन्दू-मुस्लिम कपल पासपोर्ट विवाद?

तन्वी और उनके पति अनस बुधवार को पासपोर्ट बनवाने गए थे। सीनियर सुपरिटेंडेंट विकास मिश्र ने तन्वी के निकाहनामे व अन्य दस्तावेज पर सवाल उठाए थे। इसे लेकर दोनों में बहस हुई। तन्वी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्वीटर पर इसकी शिकायत की थी कि उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया जा रहा है। विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद बृहस्पतिवार को क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने घंटे भर में तन्वी का पासपोर्ट बनवाकर दे दिया था।

नियम ताक पर रख बनाया पासपोर्ट

तन्वी सेठ को हाथों-हाथ बिना पुलिस वेरिफिकेशन के पासपोर्ट देने पर सवाल खड़े हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते को लेकर उठे विवाद के बाद फिर से पूरे मामले की जांच की जा सकती है।

तन्वी सेठ के पासपोर्ट मामले में एक ओर जहां ट्रांसफर किए गए अधिकारी के पक्ष में समर्थन बढ़ रहा है। वहीं एक घंटे में पासपोर्ट जारी करने के बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा बैकफुट पर आ गए हैं। उन्होंने मामले में चुप्पी साध ली है। वहीं, भाजपा ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है।