हैदराबाद कलक्ट्रेट में बैंकर्स का इजलास(बैठक/मीटिंग) , नटराजन गुलज़ार का ख़िताब(संबोधन)

ज़िला कलैक्टर हैदराबाद ने तमाम(सारे) बैंकर्स को हिदायत(सलह) दी कि वो 30 जून से क़बल(पहले) इस्तिफ़ादा कुनुन्दगान(उपयोगकर्ता/users) को क़र्ज़ की इजराई (उद्घाटन/opening)को यक़ीनी बनाएं । कलैक्टर हैदराबाद मिस्टर नटराजन गुलज़ार ने आज कलक्ट्रेट में मुनाक़िदा बंकरस के इजलास(हुए बंकरस की मीटिंग) को मुख़ातब (संबोधित/खिताब)किया ।

उन्हों ने बैंकर्स के ज़रीये सरकारी इसकीम की अमल आवरी और उन्हें मुख़तस किए गए निशाना के ताल्लुक़(संबंध/बारे) से मालूमात(जानकारी) हासिल कीं । इस मौखे पर जायज़ा इजलास(बैठक/मीटिंग) में ज़िला हैदराबाद से मुताल्लिक़(संबंधित/मुलाज़िम) तमाम(सारे) कारपोरेशन के उहदेदारान और ज़िला के आली ओहदेदार और बैंकर्स मौजूद थे ।

कुलैक्टर हैदराबाद ने इकलेती मालीयाती कारपोरेशन की इसकीम‌ और यूनिट्स क़र्ज़ की इजराई(जारी करने) के ताल्लुक़(संबंध) से मालूमात हासिल की और एस बी उच्च और एस बी आई के ज़िम्मेदारों को हिदायत(सलह) दी कि वो जून ख़तम‌ तक 50 यूनिट को फ़ौरी जारी करें जो मंज़ूरी के बाद इजराई(जारी करने) के मुंतज़िर(इंतेज़ार मे) हैं । उन्हों ने बी सी कारपोरेशन , एस सी कारपोरेशन के ताल्लुक़(संबंध) से भी तफ़सीली जायज़ा लिया ।

कलैक्टर हैदराबाद ने इकलेती मालीयाती कारपोरेशन की स्कोलरशिप के ताल्लुक़(संबंध) से बैंकर्स के रवैय्या(नियम‌) को सख़्त तन्क़ीद(परख) का निशाना बनाया और उन के रवैय्या पर ब्रहमी ज़ाहिर करते हुए उन्हें हिदायत(सलह) दी कि वो तलबा(विधियार्थी) की तालीमी स्कोलरशिप में रुकावट पैदा ना करें और फ़ौरी(जल्द‌) अकाउंट्स खोल‌ के इक़दामात करें । कुलैक्टर हैदराबाद ने बैंकर्स को फ़ौरी(जल्द) तौर पर इक़दामात करते हुए नौ फ़रल अकाउंट यानी सिफ़र जमा खाते पर अकाउंट खोल‌ने की हिदायत(सलह) दी बसूरत दीगर(अन्य) कार्रवाई का इंतिबाह(चेतावनी) दिया ।

उन्हों ने बैंकर्स को आर बी आई की हिदायत(सलह) को याद दिलाते हुए कहा कि हर कौमियाए हुए बंक के लिये ज़रूरी है कि वो स्कोलरशिप के लिये खाते खोलने कि शराइत आह‌द करते हुए तलबा को इस्तिफ़ादा से दूर रखें । अखिल्लति मालियती(अल्पसंख्यक) कारपोरेशन के डेस्ट्रिक्ट मेनारेटी वेलफ़ेर ऑफीसर मिस्टर मुहम्मद अकरम अली ने अखिल्लति(अल्पसंख्यक) इसकीम‌ के ताल्लुक़ से(बारे मे) बताया कि गुज़ीशता (बीते)साल 2011-12 की बनिसबत साल 2012-13 के लिये यूनिट्स में तीन गुनाह‌ इज़ाफ़ा(बडोत्रि) किया गया है ।

उन्हों ने बताया कि साल 2011-12 के लिये एक करोड़ 34 लाख रुपय बतौर सब्सीडी 405 यूनिट्स के लिये मुख़तस(लागू) की गई थी ताहम(फिर भी) साल 2012-13 के लिये 4 करोड़ 67 लाख रुपय सब्सीडी 1925 यूनिट्स के लिये मुख़तस (लागू)की गई है जिस में यूनिट्स की कीमत के लिहाज़(ध्यान‌) से 50 फीसद सब्सीडी मुख़तस(लागू) की जाएगी जो 30 हज़ार रुपय से ज़्यदा नहीं होगी । उन्हों ने बताया कि ख़ाहिशमंद उम्मीदवार ऑनलाइन के ज़रीये 30 जून तक दरख़ास्त दे सकते हैं उन्हों ने इमकान(संभाबना/उम्मीद‌) जताते हुए कहा कि इस तारीख में मज़ीद चंद दिनों की तौसीअ भी होसकती है । इस मौक़ा पर बी जे पी रुकन असैंबली मिस्टर जय किशन रेड्डी दीगर(अन्य) मौजूद थे ।।