हैदराबाद के नाम की प्रशंसा: रेणुका चौधरी

हैदराबाद: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सदस्य राज्यसभा रेणुका चौधरी ने कहा कि हैदराबाद के नाम पर उन्हें गर्व है। नाम बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है। भाजपा के पूर्व विधायक राजा सिंह की ओर से तेलंगाना में भाजपा की सरकार गठित होने के बाद हैदराबाद सहित मुस्लिम नामों से मनोनीत शहरों के नाम बदलने की घोषणा करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रेणुका चौधरी ने कहा कि राजा सिंह कौन हैं और वे लोग कौन हैं जो नाम बदलते हैं? वह (रेणुका चौधरी) उस नाम पर हैदराबाद के नाम और प्रशंसा पसंद करते हैं।

रेणुका चौधरी ने राजा सिंह को सलाह दी, जिन्होंने हैदराबाद शहर का नाम बदलने से इनकार कर दिया। जब राजा सिंह अपना नाम बदलते हैं, तो किसी को भी कोई आपत्ति नहीं होगी। रेणुका चौधरी ने कहा कि तेलंगाना में भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं है खुद राजा सिंह इस बार अपने विधानसभा क्षेत्र से सफल नहीं होपाएगा।

बीजेपी तेलंगाना में सरकार बनाने की योजना बना रही है। एक महान गठबंधन बनाने का फैसला किया गया था जब टीआरएस की हार हो गई थी। 7 दिसंबर का वोट विनियामक चुनाव प्रक्रिया है। 12 दिसंबर को कांग्रेस के नेतृत्व में महान गठबंधन की सरकार की स्थापना की जाएगी। महान गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर सहयोगी दलों में पाए जाने वाले असंतोष और टिकट से वंचित होने वाले कांग्रेस नेताओं में पाए जाने वाली नाराजगी के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए रेणुका चौधरी ने कहा कि पार्टी को सफल बनाने के लिए जरूर भले ही वे तैयार हों, वे बलिदान के लिए तैयार हैं।

अगर वे प्रतिस्पर्धा नहीं करते हैं तो उन्हें खेद नहीं होगा। वह पार्टी हाई कमांड के हर निर्णय को स्वीकार करेंगे। जो भी टिकट प्राप्त किया जा रहा है। वह सफलता के लिए काम करेंगे, राष्ट्रपति कांग्रेस राहुल गांधी ने खमम जिले की राजनीतिक स्थिति पर उनसे और अन्य नेताओं से चर्चा की है। वह पार्टी के आदेश के अनुसार काम करेंगे।