हैदराबाद हमारे बाप की जागीर(संपत्ती)

तेलंगाना की नुमाइंदगी(प्रतिनिधित्व‌) करने वाले कांग्रेस के रुकन(लीडर) पार्लीमैंट मिस्टर जी सुखेन्द्र रेड्डी ने सीमा । आंध्रा के रुकन(लीडर) पार्लीमैंट लगड़ापाटी राजगोपाल को जवाब देते हुए कहा के हैदराबाद हमारे बाप की जागीर(संपत्ती) है। ज़बान को लगाम ना देने की सूरत में संगीन(गंभीर‌) नतालजे का धमकी दिया है। तेलंगाना मार्च पर कल विजाय‌ वाड़ा की नुमाइंदगी(तरफदारी) करने वाले कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट मिस्टर लगड़ापाटी राजगोपाल ने कहा था कि हैदराबाद किसी के बाप की जागीर नहीं है।

उन्हों ने तशद्दुद(लडाई) के मर्कज़(केंद्र‌) में तबदील(बदलाव‌) होने वाले उस्मानिया यूनीवर्सिटी को बंद करदेने पर ज़ोर दिया था जिस का आज जवाब देते हुए नलगुंडा हलक़ा(ज़िले)के लोक सभा की नुमाइंदगीतरफदारी) करने वाले कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट मिस्टर जी सुखेन्द्र रेड्डी ने कहा कि 400 साला तारीख़ रखने वाला हैदराबाद हमारे बाप की जागीर है।

उन्हों ने कहा कि लगड़ापाटी के पैदा होने से पहले निज़ाम ने उस्मानिया यूनीवर्सिटी क़ायम किया था। हैदराबाद , उस्मानिया यूनीवर्सिटी और तेलंगाना तहरीक पर उनगली उठाने का सीमा । आंध्रा के क़ाइदीन को कोई हक़ नहीं है। हम हमारा हक़ मांग रहे हैं और पुरअमन एहतिजाज(धरना) कररहे हैं, अभी तक किसी को कोई नुक़्सान नहीं पहूँचाया गया है बल्कि गानधयाई एहतिजाज करते हुए अलैहदा तेलंगाना रियासत की तशकील(कोशिश‌) केलिए 800 से ज़ाइद तलबा-ए-ओ- नौजवानों ने अपनी ज़िंदगीयां क़ुर्बान की हैं।

हैदराबाद में सरमायाकारी करने वाले लगड़ापाटी । राय पाटी के अलावा के ऐस राव‌ सिर्फ अपने तिजारती अग़राज़ को एहमीयत देते हुए तेलंगाना रियासत की मुख़ालिफ़त कररहे हैं जबकि सीमा । आंध्रा के अवाम को रियासत की तक़सीम पर कोई एतराज़ नहीं है।

आंधरा में भी जुए आंधरा और राइलसीमा में अलैहदा राइलसीमा स्टेट की तहरीकात का आग़ाज़ होगया है जिस से बौखलाहट का शिकार होकर ये क़ाइदीन गै़रज़रूरी रिमार्कस करते हुए तेलंगाना अवाम के जज़बात को ठेस पहूँचाने के साथ नौजवानों और तलबा-ए-को मुश्तइल कररहे हैं। पुलिस की रुकावटों के बावजूद तेलंगाना मार्च कामयाब हुआ है। इस के बाद तेलंगाना की मुख़ालिफ़त करने वाले सीमा । आंध्रा क़ाइदीन(लिडर‌) की आँखें खुल जानी चाहीए