हड़ताली एयर इंडिया पायलेट्स का वज़ीर-ए-आज़म और सोनीया गांधी को मकतूब

एयर इंडिया के हड़ताली पायलेट्स ने आज बिलआख़िर वज़ीर-ए-आज़म मनमोहन सिंह और कांग्रेस के अहम क़ाइदीन ( लीडर) से दरख़ास्त की कि 52 रोज़ से जारी हड़ताल पर होने वाली बातचीत के तात्तुल ( बाधा) को ख़त्म करने मुदाख़िलत करें क्योंकि भूक हड़ताल करने वाले बाअज़ एहितजाजियों की हालत बिगड़ गई है।

इंडियन पायलेट्स गिल्ड (IPG) जो एहतिजाज और गुज़श्ता पाँच रोज़ से चलने वाली भूक हड़ताल की क़ियादत कर रही है, ने मनमोहन सिंह और सोनीया गांधी को मुक्तो बात तहरीर किए हैं। यही नहीं बल्कि नौजवान क़ाइद ( लीडर) राहुल गांधी को मकतूब तहरीर करते हुए इस तवील एहतिजाज को ख़त्म करने के लिए आजलाना मुदाख़िलत की दरख़ास्त की गई है।

भूक हड़ताल करने वाले तीन पायलेट्स जो गुज़श्ता एतवार ( रवीवार) से भूक हड़ताल पर हैं, उन की हालत बिगड़ने से उन्हें हॉस्पिटल में शरीक किया गया जबकि दिल्ली और मुंबई में दीगर ( अन्य) पायलेट्स की हालत भी ख़तरे से बाहर नहीं है। दरीं असना ( यद्वपी) इंटरनैशनल फेडरेशन आफ़ एयर लाइंस पायलेट्स एसोसीएशन (IFALPA) ने पायलेट्स की हड़ताल की ताईद करते हुए DOCA सरबराह ई के भारत भूषण को एक मकतूब तहरीर करते हुए हालात की नज़ाकत की जानिब उन की तवज्जा (ध्यान) मबज़ूल ( आकृष्ट) करवाई।