10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, 12 मई तक आवेदन

कोंकण रेलवे निगम लिमिटेड ने 100 से अधिक पदों के लिए एनटीपीसी में नौकरियों की घोषणा की है। नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) की भर्ती महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक राज्यों के लिए होगी। इसमें उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी जमीन को कोंकण रेलवे निगम लिमिटेड की रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित किया गया है। स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, लेखा सहायक और वरिष्ठ क्लर्क के पदों के लिए नौकरी निकाली गई हैं। आवेदकों को 18 से 33 साल की उम्र का होना चाहिए।

एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 5 साल की छूट, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल की छूट दी जाएगी। आवेदन करने का अंतिम तारीख 12 मई 2018 है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवार का ग्रैजुएट होना जरूरी है। चयन के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) जून 2018 में आयोजित किया जाएगा। सीबीटी एक स्क्रीनिंग है और सीबीटी के लिए प्रश्नों का मानक बताए गए शैक्षणिक मानकों के अनुरुप होगा।

परीक्षा 90 मिनट की होगी और उम्मीदवारों को दिए गए समय में 100 प्रशन हल करने होंगे। परीक्षा के लिए योग्यता अंक 50% और आरक्षित श्रेणी के लिए 40% है। मार्च 2018 में कोंकण रेलवे निगम लिमिटेड ने उन लोगों के लिए टेक्नीशियन की भर्ती की घोषणा की थी जिनकी जमीन प्रॉजेक्ट के लिए अधिग्रहीत की गई थी। रजिस्ट्रेशन पोर्टल 30 अप्रैल तक खुला है।