चेतावनी : ‘ट्रम्प एक खास धर्म से दुश्मनी मोल ले रहे हैं जो एक मजबूत प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है’

ट्रम्प मुसलमानों और अन्य अमेरिकी अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार करता है इसकी रिपोर्ट 13 अक्टूबर को आयरिश सेंट्रल ने रिपोर्ट किया और इस रिपोर्ट से दुनिया भर में प्रसिद्ध आयरिश-अमेरिकी अभिनेता जॉर्ज क्लूनी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के नीतियों से व्याकुल हैं। क्लूनी ने लॉस एंजिल्स में वेरिटी मैगज़ीन की “पावर ऑफ विमेन” समारोह में अपने भाषण के दौरान कहा कि ट्रम्प डर का बंटवारा कर रहे हैं, “मुसलमानों का डर। आप्रवासियों का डर अल्पसंख्यकों का डर मजबूत महिलाओं का डर आदि ”

उन्होंने व्यक्त किया “और क्योंकि हमारी सरकार से हमें डरने की जरूरत है, सवाल यह है कि, क्या हम वास्तव में उन सभी चीजों से डरते हैं जो वास्तव में अमेरिका को महान बनाते हैं? और अगर उत्तर हाँ है, तो हमारे पास जवाब देने का इतिहास होगा। क्योंकि ये विचार हैं जो हमें पीढ़ियों के लिए परिभाषित करेंगे”।

क्लूनी ने चेतावनी दी कि मुस्लिम विरोधी नीति एक मजबूत प्रतिक्रिया का कारण बन जाएगी; “जब आप सभी दुश्मन को अपना दुश्मन कहते हैं, तो आप एक पूरे धर्म के दुश्मन को बहुत अच्छी तरह से अपना बना रहे हैं: मध्यवर्ती चुनाव के एक दिन बाद 7 नवंबर को हंसते हुए, “क्लूनी ने इसका जिक्र करते हुए कहा था कि जब आप महिलाओं को बताते हैं कि उनके दुर्व्यवहार के बारे में गवाही देने के लिए आगे आना एक मजाक है, तो वे अपने लॉन पर खड़े होने पर चौंक जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, “सभी चुटकुले, अपमान, और रियलिटी शो उन्माद के बाद, क्या याद किया जाएगा, समय की परीक्षा में क्या खड़ा होगा, वे भेड़िये के कपड़ों में इन भेड़िये को जिम्मेदार ठहराते हैं।” क्लूनी ने सम्मानित एम्मा गोंजालेज़ की प्रशंसा की जिन्होंने पार्कलैंड, फ्लोरिडा में स्कूल नरसंहार के बाद बंदूकें प्रतिबंधित करने के लिए लड़ाई का नेतृत्व किया, “उसने हमारे दिल को सुने। एक दिल जो मानता है कि हम एक देश के रूप में बहुत बेहतर हो सकते हैं। एक दिल जिसने वयस्कों को वयस्कों की तरह काम करने के लिए बुलाया ताकि बच्चों को यह नहीं करना पड़े। ”

प्रमुख अमेरिकी कार्यकर्ताओं के मुताबिक, 9/11 के हमलों के बाद ट्रम्प की नीतियों के परिणामस्वरूप अमेरिकी मुसलमानों ने कट्टरपंथी और इस्लामोफोबिया के प्रति अधिक असुरक्षित हैं। “यह सिर्फ अमेरिकी मुस्लिम नहीं हैं [जो चिंतित हैं]” इब्राहिम हूपर, एक संस्थापक काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने द इंडिपेंडेंट को बताया कि “हमने सफेद supremacists ट्रम्प के तहत साहसी बनते देखा है।”

हूपर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अल्पसंख्यक समुदायों को ट्रम्प के कार्यों से गहराई से निराश किया गया है, जिसमें उनके मुस्लिमों के यात्रा प्रतिबंध और उनके प्रशासन के अनियंत्रित प्रवासियों पर कार्रवाई शामिल थी। जनवरी और सितंबर 2017 के बीच, सीएआईआर ने 1,656 तथाकथित “पूर्वाग्रह घटनाओं” और 1951 में संयुक्त राज्य अमेरिका में मुस्लिमों के खिलाफ अपराधों से नफरत दर्ज की। इससे पूर्वाग्रह की घटनाओं में 9% की वृद्धि हुई और 2016 की तुलना में घृणित अपराधों में 20% की वृद्धि हुई।