केरल में भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

तिरुवनन्तपुरम: इस वक्त केरल में भारी बारिश ने काफी उत्पात मचा रखा है। जसकी वजह से यहां का जन-जीवन पूरा अस्त-व्यस्त हो चुका है। बारिश के कारण यहां अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3500 से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यहां आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, केरल में हुए भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले इलाके एर्नाकुलम, कोझिकोड, अलापुझा, कन्नूर और कोट्टायम हैं, जहां जगह-जगह पानी भर गया है और लोगों को अपनी दैनिक जरुरतें पूरी करने में खासी दिक्कत हो रही है।

बारिश की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए प्रशासन ने आज 12वीं तक के सभी सरकारी-निजी स्कूलों और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया है। वहीँ राहत कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 45 सदस्यीय एक टीम तैनात की गई है। हालांकि कई राहत शिविर भी जलमग्न हो गए हैं।

दूसरी तरफ, कोट्टायम-इट्टूमानूर सेक्शन पर चलने वाली 10 ट्रेनों को आज पूरी तरह कैंसिल कर दिया गया है। वहीं एर्नाकुलम-पुनालूर सेक्शन पर चलने वाली 2 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है। भारी बारिश के कारण रेल ब्रिज पर पानी बह रहा है।