14 दिन के लिए जेल भेजी गई हनीप्रीत

पंचकूला : हनीप्रीत की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का फरमान सुना दिया.

अब कड़ी सुरक्षा के बीच अधिकारी उसे लेकर अंबाला जेल जाएंगे. इससे पहले तमाम सरकारी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी.

बता दें कि इससे पहले स्पेशल कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद हनीप्रीत को तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा था. जबकि उससे पहले भी वह 6 दिनों से पुलिस रिमांड पर थी. लेकिन पुलिस हनीप्रीत से कुछ खास नहीं उगलवा पाई है. सोमवार को उसका रिमांड अवधि समाप्त हो गई थी. इसके बाद मंगलवार की दोपहर बाद हनीप्रीत और सुखदीप कौर को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया.

हनीप्रीत पेशी के दौरान पंचकूला कोर्ट में फूट-फूट कर रोई. उसने अदालत में हाथ जोड़कर जज साहब को कहा कि उसे जितना भी पता था वह सब सच सच पुलिस को बता चुकी है. इतना कहने के बाद हनीप्रीत रोने लगी. उनके वकील ने उनको संभाला और इसके बाद अदालत में जिरह तकरीबन 20 मिनट तक चली.

बताया जा रहा है कि पंचकुला हिंसा के लिए डेढ़ करोड़ रुपए भेजने के मामले में एसआईटी को पुख्ता जानकारी मिल चुकी है. चमकौर सिंह के जरिए पंचकूला में डेढ़ करोड़ रुपए देने की बात सामने आई थी. सूत्रों के मुताबिक इस बात को पुख्ता करने के संकेत भी हनीप्रीत ने दिए हैं.

बता दें कि हनीप्रीत पर देशद्रोह का आरोप है. उसे बीती 3 अक्टूबर को जीरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के एक दिन बाद पंचकूला की एक अदालत में पेश किया. पुलिस हिरासत में लगातार डेरे और गुरमीत राम रहीम को लेकर हनीप्रीत से सवाल किए गए. पुलिस के आलाअधिकारियों के मुताबिक हनीप्रीत जांच में सहयोग नहीं कर रही है. यही नहीं, ज्यादातर सवालों के हनीप्रीत ने जवाब नहीं दिए.