1991 में बाबरी मस्जिद- राम मंदिर पर हिन्दू और मुसलमानों के बीच बात हुई थी- प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया ने दावा किया है कि राम मंदिर मुद्दे पर हुई थी हिंदू और मुसलमानों के बीच बातचीत। राम मंदिर निर्माण के लिए धार्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर के प्रयासों के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसमें दूसरा पक्ष कहीं दिखाई नहीं दे रहा है।

उन्होंने कहा कि 1991 में राम मंदिर मुद्दे पर हिंदू और मुसलमानों के बीच बातचीत हुई थी उसके बार दूसरा पक्ष सामने नहीं आया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मंदिरों में दर्शन करने के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वालों का स्वागत हैं। एक प्रश्न के उत्तर में तोगड़यिा ने कहा कि वह गुजरात में चुनाव प्रचार करने नहीं जा रहे है।

लव जिहाद के बारे में पूछे गए प्रश्न पर तोगडिय़ा ने कहा कि यह लव नहीं जिहाद है जिसे रोकने के लिए कानून बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ प्यार होता है तो उसमें धर्म परिवर्तन नहीं होता लेकिन हिन्दू युवतियों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। इससे यह साबित होता है कि यह लव नहीं जिहाद है।

कश्मीरी पडिंतों की घर वापसी नहीं होने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए तोगडिय़ा ने कहा कि जब कश्मीरी पडितों को वापिस नहीं बसाया जाता है तब हिन्दूत्व की बात करना ही बेकार है।