उत्तराखंड के पौड़ी की खाई में गिरी बस, 47 लोगों की मौत, 11 घायल

उत्तराखंड में एक बस के खाई में गिरने से 47 लोगों की मौत हो गई वहीं 11 लोग घायल हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 20 शवों को बरामद कर लिया गया है. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के काम में जुटी है. बताया जा रहा कि बमनीसेण से धुआंकोट जा रही थी, तभी यह बस खाई में गिर गई. पुलिस कमिश्नर दिलीप जावलकर के मुताबिक, 20 शव को बरामद कर लिया गया है. 12 घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

घटना पौड़ी गढ़वाल की बताई जा रही है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक भौण से रामनगर जाने वाली बस इस हादसे का शिकार हुई है. सूत्रों की मानें तो पुलिस की टीम खाई में उतर चुकी है और जैसे-जैसे रेस्क्यू का काम आगे बढ़ेगा, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती हैं. बताया जा रहा है कि ज्यादातर मृतक स्थानीय हैं. जिस सड़क से यह बस गुजर रही थी, वह काफी संकरा है.

हादसा रविवार सुबह 9 बजे के आसपास हुआ. यात्रियों से खचाखच भरी एक प्राइवेट बस (यूके 12सी 0159) भौन से रामनगर जा रही थी. नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित हो गई और खाई में गिर गई. पुलिस की टीम ने घायलों को धुमाकोट अस्‍पताल में भर्ती कराया है और शवों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया. बस 28 सीटर थी लेकिन उसमें ज्‍यादा यात्री सवार थे.