200 करोड़ की लागत से RSS पर बनेगी फिल्म, मोहन भागवत ने दी इजाजत

लोकसभा चुनाव से पहले संघ पर फिल्म बनेगी। फिल्म बाहुबली के लेखक के वी विजेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की स्क्रीप्ट लिखी है। जिसे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने हरी झंडी दे दी है।

जानकारी के मुताबिक फिल्म का नाम ‘संघ’ या ‘भगवाध्वज’ रखा जा सकता है। फिल्म की स्टार कास्ट अभी फाइनल नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि इसे एक साल से भी कम समय में बना लिया जायेगा ताकि लोकसभा चुनावों से पहले इसे रिलीज किया जा सके।

खबरों के मुताबिक फिल्म की स्क्रिप्ट संघ प्रमुख मोहन भागवत को दिखा दी गयी है और उन्होंने फिल्म बनाने के लिए हरी झंडी दे दी है। फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपए तक हो सकता है ताकि इसे ‘बाहुबली’ की तरह भव्यत्या दिया जा सके। जानकारी के मुताबिक संघ की ओर से कहा गया है कि फिल्म ऐसी होनी चाहिए कि देश और विदेश में इसकी धूम हो सके।

आपको बता दें कि के.वी. विजेंद्र प्रसाद ‘बाहुबली’ श्रृंखला की फिल्मों के निर्देशक एस. राजामौली के पिता हैं और जानेमाने लेखक हैं। विजेंद्र प्रसाद की संघ से काफी करीबी रही है।

हाल ही में संघ के आनुषांगिक संगठन भारतीय चित्र साधना की ओर से कराये गये फिल्म महोत्सव में भी प्रसाद ने शिरकत की थी और संघ नेताओं के साथ मंच साझा किया था।

संघ सूत्रों का कहना है कि प्रसाद की कहानियों में भारतीय सांस्कृतिक विविधता और भारत का गौरवशाली इतिहास झलकता है। संघ पर आधारित फिल्म के लिए भी विजेंद्र के नेतृत्व में 27 लोगों की टीम ने रिसर्च की और फिल्म की कहानी लिखने में 7 महीने का समय लगा है। जल्द ही फिल्म के कलाकार और निर्देशक का नाम घोषित किया जायेगा।