21 लाख के जाली स्टांप ज़ब्त

पटना 1 जून : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने ख़ुफ़िया इत्तेला पर गांधी मैदान इलाके से 214200 रुपये के जाली स्टांप पेपर बरामद किये। दो अफराद को भी गिरफ्तार किया गया। यह पटना से असम ले जाया जा रहा था। इसकी प्रिंटिंग पटना में ही की गयी थी। एसटीएफ की टीम गुजिस्ता एक महीने से इस गिरोह के पीछे लगी थी। एक्तेसादी जुर्म थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

असम ले जाने की तैयारी

एसटीएफ को इत्तेला मिली थी कि एक सख्स स्टांप को लेकर असम जाने के लिए पटना जंकशन आनेवाला है। उसे तिनसुकिया मेल में सवार होना था। एसटीएफ की टीम पहले से ही लगी हुई थी। जैसे ही एक सख्स को किसी ने जाली स्टांप का पैकेट पकड़ाया और दूसरी ओर निकल गया, वैसे ही एसटीएफ की टीम ने उसे पकड़ लिया। उससे पूछताछ के बाद उस सख्स को भी पकड़ लिया गया, जिसने स्टांप पेपर लाकर उसे दिया था।

एसटीएफ के सरकारी जराए ने बताया कि जाली स्टांप के साथ पटना सिटी के आलमगंज थाना इलाके के गुड़ की मंडी रिहायसी उपेंद्र श्रीवास्तव का बीटा अनमोल रत्न श्रीवास्तव (31 साल) गिरफ्तार किया गया। दूसरा मुलजिम मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना इलाके के मालीघाट रिहायसी अखिलेश प्रसाद गुप्ता (32 साल) है। दोनों पटना सिटी के आलमगंज थाना इलाके के मग्रीबी दरवाजा में रहते हैं।