23 साल की उम्र में, फीफा विश्व कप 2018 में खेलने वाले ‘ईरानी मेसी’ ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लिया संन्यास

तेहरान, ईरान: ईरानी स्ट्राइकर सरदार अज़मौन ने 23 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की है, जिसमें कहा गया है कि विश्व कप में उनके प्रदर्शन के प्रशंसकों की आलोचना ने उनकी मां के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाया था।

रूस के फाइनल में क्वालीफिकेशन में ईरान के शीर्ष स्कोरर के साथ 11 गोल किए जाने वाले एक उभरते सितारे अज़मौन ने स्पेन के खिलाफ पिछले हफ्ते के ग्रुप बी गेम में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद प्रशंसकों से ईंटबैट खींचा।

मोरक्को पर ईरान की शुरुआती जीत से उम्मीदें बढ़ीं, जिसने तेहरान की सड़कों पर शानदार उत्सव मनाया।

निम्नलिखित गेम में हार, टूर्नामेंट पसंदीदा में से एक के हाथों भी, पुर्तगाल के खिलाफ अंतिम समूह के खेल के लिए एज़मौन के लिए सोशल मीडिया पर कॉल की हिमस्खलन हुई।

स्ट्राइकर ने कहा कि “अपमान” ने उनकी मां के नाजुक स्वास्थ्य को बिगड़ने का कारण बना दिया था और उन्होंने परेशान होने के लिए राष्ट्रीय टीम से सेवानिवृत्त होने का फैसला किया था।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मुझे एक विकल्प बनाना पड़ा और मैंने अपनी मां को चुना।” “यह मेरे जीवन का सबसे दर्दनाक निर्णय था।”

अज़मौन का नुकसान ईरान के लिए एक झटका है, जिसने रूस में खुद का अच्छा खाता दिया था, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पुर्तगाल के खिलाफ आखिरी गैस जीतने के लगभग छेड़छाड़ की वजह से उन्हें पहली बार आखिरी 16 में प्रगति हुई होगी।

कई ईरानी खेल लेखकों ने शुक्रवार को आशा व्यक्त की कि युवा स्ट्राइकर, जो रबिन कज़ान के लिए रूस में अपने क्लब फुटबॉल खेलते हैं, अभी भी इस क्षण की गर्मी में उठाए गए भावनात्मक निर्णय पर वापस जा सकते हैं।