2G असपकटरम स्कीम‌ पर मुशतर्का पारलीमानी कमेटी (जे पी सी) की बैठक

2G असपकटरम स्कीम‌ पर मुशतर्का पारलीमानी कमेटी (जे पी सी) की बैठक 3 अक्टूबर तक मुल्तवी कर दिया गया है क्योंकि लोक सभा स्पीकर की तरफ‌ से बी जे पी मेम्बर्स‌ को रज़ामंद करने की कोशिशें जारी हैं जिन्हों ने जांबदारी का इल्ज़ाम आइद करते हुए पिया नल से अलैहदगी इख़तियार करने की धमकी दी थी।

सदर नशीन कमेटी पी सी चाकू ने बताया कि बी जे पी अरकान के वॉक आउट और धमकी के बारे मामले को उन्होंने लोकसभा स्पीकर मीराकुमार से रुजू कर दिया है। मीराकुमार ने बी जे पी अरकान से बात करने पर आमादगी ज़ाहिर की। चुनांचे वो स्पीकर की कोशिशों के नताइज का इंतिज़ार कररहे हैं।

3 अक्टूबर को होने वाला ये मीटींग‌ इस लिए भी नुमायां एहमीयत का हामिल(महत्वपूर्ण ) है क्योंकि अटार्नी जनरल जी ए वहा नोती कमेटी के रूबरू पेश होंगे। चाकू ने कहाकि जे पी सी के 4 बी जे पी अरकान ने पिछ्ली मीटींग‌ से वाक आउट करदिया था और वो इस बात की मांग कर रहे थे कि वज़ीर-ए‍आज़म(प्रधानमंत्री) मनमोहन सिंह को पियानल के रूबरू पेश होने की हिदायत के बारे में वाज़िह तमानीयत दें।

वाक आउट के बाद बी जे पी ने चाकू पर जांबदारी बरतने का इल्ज़ाम लगाया और सदर नशीन कमेटी की तरफ से वज़ीर-ए‍आज़म(प्रधानमंत्री) को सुमन जारी ना करने की सूरत में कमेटी से अलैहदगी इख़तियार करने की धमकी दी थी। चाकू ने कहाकि बहैसीयत सदर नशीन जे पी सी उन्हों ने इस मसला पर शख़्सी मौक़िफ़ इख़तियार नहीं किया है।

इन का ये ईक़ान है कि पिया नल को इजतिमाई तौर(सामूहिक रूप) पर काम करना चाहीए और वो समझते हैं कि बी जे पी के वाक आउट की कोई वजह नहीं है। ऐसे हालात में लोक सभा स्पीकर ने बी जे पी अरकान से बातचीत करने पर आमादगी ज़ाहिर की। चुनांचे ये मीटींग‌ 3 अक्टूबर तक मुल्तवी(स्थगित) किया जा रहा है।