रामराज्य रथ यात्रा में शामिल 300 लोगों पर FIR दर्ज, 50 मोटरसाइकिलें भी जब्त

तमिलनाडु: तमिलनाडु पुलिस ने विहिप द्वारा आयोजित रामराज्य रथ यात्रा में शामिल 300 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है, साथ ही 50 मोटरसाइकिलें भी जब्त कर है। बता दें कि यह यात्रा मंगलवार को तमिलनाडु में प्रवेश की थी, जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों पर आम जनजीवन में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए यह कार्रवाई की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, तमिलनाडु में राम मंदिर निर्माण के लिए समर्थन पाने के खातिर विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित रामराज्य रथयात्रा का डीएमके समेत कुछ मुस्लिम संगठनों ने भी इसका विरोध किया था। इस यात्रा को लेकर विरोधी पार्टियां दावा कर रही हैं कि इससे सांप्रदायिक सद्भाव प्रभावित होगा।

बता दें कि 21 मार्च को यात्रा के खिलाफ विरोध करने पर विपक्ष के नेता एम के स्टालिन समेत 75 विधायकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। वहीं मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने यह कहते हुए यात्रा को मंजूरी देने के फैसले का बचाव किया था कि सभी धर्मों को समान अधिकार मिले हुए हैं और विपक्ष इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस ने जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है वे लोग वीएचपी, हिन्दू मुन्नी और दूसरे संगठनों से जुड़े हुए हैं। पुलिस के इस कदम को मुख्यमंत्री पलानीस्वामी द्वारा बैलेंस बनाने की कवायद बताया जा रहा है। इससे पहले इस यात्रा का विरोध कर रहे सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया गया था। यात्रा की सुरक्षा के लिए भी बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।