45 साल की महिला ने पति और बच्चो को छोड़ कबूल किया इस्लाम, 31 वर्षीय गैंबियन से करेंगी शादी !

ऑनलाइन नौकरी करने वाले गैंबियन आदमी के साथ भागने वाली नौ मां अपने अफ्रीकी प्रेमी से शादी करने के लिए इस्लाम में परिवर्तित हो गई है, यह पता चला है। 45 वर्षीय हेदी हेपवर्थ, जो पिछले साल नवंबर में मामादौ ‘सेलियू’ जलो, 32 वर्ष के साथ अपने पति और नौ बच्चों के पीछे छोड़कर गैंबिया में एक मस्जिद में अपनी सपने की शादी की योजना बना रहा है। सुश्री हेपवर्थ ने सूर्य को बताया कि बहुमत मुस्लिम राष्ट्र ‘ब्रिटेन की तुलना में एक खुश और अधिक देखभाल करने वाला स्थान’ है क्योंकि वह आलोचना के झुकाव के बावजूद अपने नए बीओ से शादी करने के लिए तैयार है। 23 साल के पूर्व पति एंडी हैपवर्थ ने इस साल फरवरी में अपनी पूर्व पत्नी से बाहर दावा किया कि वह ‘दिमागी धमाका’ कर रही है और उसे ‘बफून’ कह रही है। लेकिन एमएस हेपवर्थ, जो अब हिजाब पहनता है और मस्जिद में हर दिन प्रार्थना करता है, कहता है कि वह ‘कभी खुश नहीं हुई’ है।

 

उसने कहा, ‘कोई भी कल्पना नहीं करेगा कि यह आखिरी रहेगा लेकिन हम एक-दूसरे से प्यार करते हैं और शादी करने की योजना बना रहे हैं।’ उसने यह भी खुलासा किया कि उसने जलो को सवाल उठाया और अगले साल शादी के बाद गैंबिया में जाने की योजना बनाई, और एक बार तलाक को अंतिम रूप देने के बाद। एमएस हेपवर्थ पहले आईटीवी शो लूज महिलाएं अपने परिवार को छोड़ने के फैसले का बचाव करते हुए दिखाई दिए। शो में उनकी उपस्थिति के दौरान, उनसे पूछा गया: ‘क्या आपको विश्वास है कि यह सच प्यार है?’ और उत्तर दिया: ‘हाँ, मुझे अपनी तस्वीर बैंक कार्ड पर मिली है।’ श्रीमती हेपवर्थ ने आईटीवी कार्यक्रम को बताया: ‘मेरे पास तीन बच्चे हैं जो 16 वर्ष से कम आयु के थे। छुट्टी तीन महीने तक की गई थी। वे सभी 28 से छह हैं। ‘उनमें से केवल तीन ही पीछे थे जिन्हें मैं लेना पसंद करता था। वे मेरी बड़ी बेटी के साथ चले गए, वह 28 वर्ष की है।

मैं एक महीने के लिए गया था। वे घर से स्कूल गए और अपने घर में रहे। यह महीनों के लिए योजना बनाई गई थी उसने कहा कि उसके पूर्व साथी को पता था कि वह श्री जलो से मिलने जा रही थी और उसे हवाई अड्डे पर ले जाया गया और उसे विमान पर रखकर उसे बताया: ‘बस सावधान रहें, सुरक्षित रहें’। श्रीमती हेपवर्थ ने कहा: ‘हम प्यार में गिर गए। मैं उसे फेसबुक पर मिला। सेलियू ने मुझे नीले रंग से संपर्क किया। हम बात कर रहे थे, बस चैट चैट करें। बस एक दोस्त का अनुरोध। ‘हमने सिर्फ तीन या चार महीने के लिए बात की। मेरी शादी खत्म हो गई थी। विवाह में कई लोग थे, सड़क पर कई मोड़ थे क्योंकि यह सीधे नीचे चला गया, जैसे विवाह करते हैं, आप अलग होते हैं। यह पुराना चला गया। ‘ लेकिन उसके टीवी उपस्थिति के बाद उसके पूर्व पति एंडी ने दावा किया कि उसे जलो द्वारा घोटाला जा रहा था। उसने कहा: ‘यह अब एक मजाक बन गया है, वह बेवकूफ है और जाहिर है उसका नाम उसके पीछे की ओर है – वह क्लाउड कोयल भूमि में है, वह वहीं है जहां वह है। ‘पिछली बार जब वह चली गयी तो मैंने उसकी गड़बड़ी को उड़ा दिया और वह इसे फिर से ला रही है