500-700 बंदूके राइफल लीं और रामपुर गया, आजम खान मिलता तो मार देताः अमर सिंह

समाजवादी पार्टी के प्रभावशाली नेता आजम खान और सपा के पूर्व कद्दावर नेता अमर सिंह के बीच तनातनी तो जगजाहिर ही है। यह दोनों नेता एक दूसरे पर बयानबाजी करने से कभी पीछे नहीं हटते। हाल ही में एक इंटरव्यू में अमर सिंह ने खुलासा किया कि उनके और आजम खान के बीच तनातनी बयानबाजी से काफी आगे जा चुकी है।

दरअसल, एक मीडिया हाउस के साथ बातचीत में जब पत्रकार ने अमर सिंह से उनकी और आजम खान की एक-दूसरे के प्रति नाराजगी का कारण जानना चाहा और पूछा कि इसका शुरुआत कहां से हुई? इस सवाल के जवाब में अमर सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि उनके और आजम खान के बीच झगड़े की शुरुआत जयाप्रदा के कारण हुई।

अमर सिंह ने कहा कि जयाप्रदा जी आजम खान की उम्मीदवार थीं और उनका जयाप्रदा के साथ दूर-दूर तक संबंध नहीं था। जयाप्रदा के साथ आजम खान ने कुछ ऐसा हुआ, जिस पर वह बोलना चाहें या ना चाहें ये उनका अधिकार है। हालांकि लोग बोल रहे हैं! अमर सिंह ने बताया कि उन्होंने जब इस बात की शिकायत तत्कालीन सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह से की तो उन्होंने भी आजम खान के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद उनके और आजम खान के बीच झगड़े की शुरुआत हो गई। बातचीत के दौरान अमर सिंह ने आजम खान के एक कथित इंटरव्यू का जिक्र किया, जिसमें अमर सिंह के अनुसार, आजम खान ने कहा था कि अमर सिंह और अमर सिंह जैसे लोगों की जवान होती बेटियों को तेजाब डालकर जलाना चाहिए और उनके जैसे लोगों की बहु-बेटियों को खींचकर टुकड़े-टुकड़े करना चाहिए!

अमर सिंह आगे बोले कि “मुझे शर्म आती है कि हिंदुत्व की सरकार है और योगी जी मुख्यमंत्री हैं, मैंने पत्रकार सम्मेलन किया, योगी जी के पास गया, राज्यपाल के पास गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। 10 दिनों तक प्रतीक्षा की और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि रामपुर जा रहा हूं। 500-700 बंदूके राइफल लीं और रामपुर गया। मैं बंदूक लेकर जीप में चल रहा था और ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं घोड़े पर हूं और मेरे हाथ में बंदूक थी और मुझे लग रहा था कि मेरे हाथ में शमशीर है और मैं खुद शमशेर हूं। अमर सिंह ने जोर देकर कहा कि यकीन करिए, अगर आजम खान घर से निकलता तो हिंसा होती, या तो वो मुझे मारता या मैं उसे मारता।”

बता दें, बीते अगस्त माह में अमर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आजम खान पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि ‘आजम खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि अमर सिंह और अमर सिंह जैसे लोगों की बेटियों पर तेजाब फेंकना चाहिए और अमर सिंह जैसे लोगों की बहू-बेटियों को खींचकर काटना चाहिए।’ अपनी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमर सिंह ने सपा सरकार को भी निशाने पर लिया था और उसे ‘नमाजवादी पार्टी’ करार दिया था।