66 साल के बुजुर्ग को फेसबुक पर चढ़ा इश्क का बुखार, ‘गर्लफ्रेंड’ ने लगाया 35 लाख का चूना

नई दिल्ली: लोगों में सोशल मीडिया का क्रेज इतना बढ़ता जा रहा है कि इस पर अपनों से लेकर पराए तक से दोस्ती हो जाती है। लेकिन कभी-कभी सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती काफी खतरनाक भी शाबित होती है। कुछ ऐसा ही एक मामला गुरुग्राम के रहने वाले 66 साल के रिटायर बैंकर के साथ हुआ। जिसने फेसबुक फ्रेंड के साथ बहकावे में आकर 35 लाख रुपए गंवा दिए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दरअसल 19 मई को 66 साल के अविवाहित बुजुर्ग की जेनी एंडरसन नाम की लड़की से फेसबुक पर उनकी दोस्ती हुई। दोस्ती से बात चैटिंग तक पहुंची। महिला और पूर्व बैंक कर्मी की चैटिंग फेसबुक के बाद व्हाट्सएप पर भी होने लगी। बात चीत के दौरान महिला ने बताया कि वो अपनी मां के साथ लंदन में रहती है और उससे मिलने इंडिया आना चाहती है। साथ ही महिला ने खुद को ज्वैलरी की दुकान का मालिक भी बताया।

बातचीत में ही महिला ने बताया कि वो अपनी दुकान की सालगिरह मनाने जा रही है और वो चाहती है कि वो भी उसमें शामिल हो। उसने बुजुर्ग से उसके घर का पता भी मांगा और कहा कि वो उस पते पर कुछ तोहफे भेजेगी।

इस ऐनी ने बार-बार उससे लंदन आने की जिद की, लेकिन जब बुजुर्ग ने असमर्थता जताई तो उससे कहा कि वो जल्द मिलने इंडिया आएगी। फिर अचानक 1 जून को बुजुर्ग के पास एक फोन आया और उन्हें बताया कि उनकी दोस्त ऐनी को मुंबई एयरपोर्ट पर 68 लाख की विदेशी करंसी के साथ पकड़ा गया।

खुद को इमिग्रेशन अधिकारी बताने वाली लड़की ने उनकी ऐनी से बात भी कराई। एनी ने रोते-रोते उसे जुर्माने की रकम भरने को कहा और वादा किया कि वो दिल्ली वापस आकर सारे पैसे लौटा देगी।

फिर क्या था महिला के प्यार में पड़े बुजुर्ग ने ऐनी के बताए अलग-अलग बैंक अकाउंट में 35 लाख रुपए जमा करा दिए। उसने अपनी सेविंग के 13 लाख और बाकी के 22 लाख कर्ज लेकर ये रकम भरी। रकम भरने के बाद जब उन्होंने ऐनी को फोन किया तो नबंर स्विच ऑफ हो गया। उन्होंने ऐनी से फेसबुक पर भी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। परेशान होकर बुजुर्ग ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद साइबर सेल ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है।