88000 वोटरों के नाम कटने की तहकीकात शुरू

जमशेदपुर 11 जून : जिले में 88 हजार वोटरों के नाम कटने की तहकीकात शुरू कर दी गयी है। बीएलओ से लेकर डिस्ट्रिक रोल ऑब्जर्वर सतह पर पांच मरहले में तहकीकात की जांच होगी। जिन वोटरों का नाम कटा है दिन भर में वैसे कितने घरों में बीएलओ गये, इसकी हर रोज़ शाम को जिला हेड क्वार्टर को रिपोर्ट देनी है। जिन वोटरों का नाम कटा है, उसके घर जाकर पांच ज़मरे में तय अलग-अलग ओहदेदार भी जांच करेंगे कि दुबारा जांच में बीएलओ आये थे या नहीं।

पीर के दिन माइकल जॉन एडिटोरियम में जमशेदपुर मगरिब , जमशेदपुर मशरिकी, जुगसलाई, पोटका असेंबली के बीएलओ और सुपरवाइजरों की बैठक हुई। बैठक में जिला इलेक्शन शाख के इंचार्ज सुनील कुमार, एडीएम अजीत शंकर, एडीसी गणोश कुमार, एसडीओ सुबोध कुमार समेत तमाम आरओ और एइआरओ मौजूद थे। बैठक शरीक तरबियत में बीएलओ को डिलिशन फेहरिस्त दी गयी और हिदायत दिया गया कि घर-घर जाकर जिन वोटरों का नाम कटा है, उसकी जांच करनी है।

अगर किसी का नाम गलती से कट गया है तो नाम जोड़ने के लिए फ़ौरन फार्म 6 भर कर लेना है। कोई वोटर अगर पते पर नहीं रहता है तो पड़ोसी वोटर से इसका तहरीर लेना है। जांच 15 जून तक चलेगी। अफसरों ने वैसे वोटरों व सियासी पार्टियों से इस जांच में तावुन करने की दरख्वास्त की है।