9,100 डॉलर में सोशल मीडिया पर “स्वस्थ बेबी” को बेच रहा है चीनी गिरोह

ज़ियाओक्सियांग मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, पुलिस ने 60,000 युआन (करीब 9,100 डॉलर) के लिए एक लोकप्रिय चीनी सोशल मीडिया मंच पर नवजात शिशु को बेचने की कोशिश करने के आरोप में लोगों के एक समूह को गिरफ्तार किया गया है।
वीचैट मैसेजिंग नेटवर्क के माध्यम से एक बच्चे के तस्करी व्यवसाय की व्यवस्था और चलाने के संदेह पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। ज़ियाओक्सियांग मॉर्निंग पोस्ट द्वारा एक जांच रिपोर्ट का दावा है कि वे स्वस्थ नवजात शिशु की पेशकश कर रहे थे और उन लोगों को सुझाव देते थे कि “हुनान, यियंग जल्दी आओ।”
ट्रैफिकर्स की पोस्ट में एक बच्चे के दो वीडियो और उनके माता-पिता के बारे में जानकारी दी गई थी, जो “दूसरे बच्चे को उठाने में असमर्थ महसूस करते थे।”
रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बच्चे की मां, जिनके ठिकाने अज्ञात रहते हैं, को एक घोषणा पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था, “मैं अपने शिशु को स्वेच्छा से [और] आजाद छोड़ता हूं। मुझे उम्मीद है कि आप उसे दयालुता से रख सकते हैं। “
पुलिस के अनुसार “कई मीडिया आउटलेट और एक अज्ञात व्यक्ति ने बताया कि 21 जून को यियंग के एक अस्पताल से शिशुओं की तस्करी की जा रही थी, और विभाग ने दृश्य में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया था। एक जांच पैनल की स्थापना के बाद … हमने तीन और संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा, अब तक छह लोगों [हिरासत में] हैं और मामला जांच में है।
रिपोर्ट के मुताबिक समूह के सदस्यों ने पहले अस्पताल आने के बाद गर्भवती महिलाओं से संपर्क किया था और दो या तीन दिनों के भीतर अपने शिशुओं के लिए खरीदारों को खोजने में कामयाब रहे। तस्करी करने वालों के पास शहर भर के अस्पतालों में “रिश्ते” भी थे।
मीडिया आउटलेट के मुताबिक, गरीब क्षेत्रों के बच्चों को अक्सर परिवारों को बेच दिया जाता है, जिनके पास बच्चे नहीं हो सकते हैं। लड़कियों को 10,000 युआन ($ 1,514) के औसत से बेचा जाता है, जबकि लड़कों को और अधिक के लिए – औसत 45,000 युआन ($ 6,814)।