एयर होस्टेस अनीशिया का पति दहेज हत्या में गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेशी

दिल्ली के हौज खास इलाके में हुई एक एयर होस्टेस की मौत के मामले में उसके पति को पुलिस पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. 39 वर्षीय एयर होस्टेस ने अपने घर की छत से कूदकर खुदकुशी कर ली थी. इस मामले में मृतिका के परिजनों ने उसके पति मयंक सिंघवी के खिलाफ केस दर्ज कराया है. मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, लुफ्थांसा एयरलाइंस में काम करने वाली एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा ने शनिवार की शाम करीब 4.30 बजे अपने पति मयंक को मैसेज किया कि वह एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. मयंक उस समय घर पर ही था. मैसेज मिलते ही मयंक छत की ओर भागा, लेकिन अनीशिया छत पर नहीं मिली. अनीशिया छत से नीचे छलांग लगा दी थी.

मयंक ने बताया कि अनीशिया को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. अनीशिया के भाई के मुताबिक 2 साल पहले ही उसकी मयंक सिंघवी के साथ शादी हुई थी. परिवार वालों का कहना है कि शादी के बाद से ही सुसराल पक्ष दहेज को लेकर अनीशिया को तंग करता रहता था. उसके साथ मारपीट भी होती थी, जिससे वह तनाव में रहती थी.

अनीशिया के परिजनों के मुताबिक, 27 जून को भी अनीशिया के साथ मारपीट हुई थी. तब उसके माता-पिता की शिकायत पर पुलिस केस भी दर्ज हुआ था. उस समय अनीशिया के माता-पिता ने पुलिस को यह भी लिखकर दिया था कि यदि उनकी बेटी के साथ कोई भी अनहोनी होती है, तो इसका जिम्मेदार मयंक और उसका परिवार होगा.

अनीशिया के भाई करण बत्रा ने बताया कि शुक्रवार को अनीशिया ने उसे मैसेज किया कि मयंक ने उसका फोन छीन लिया है. उसके साथ मारपीट की है. इतना ही नहीं मयंक ने अनीशिया को एक कमरे में बंद कर दिया था. परिजनों का आरोप है कि अनीशिया की हत्या की गई है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने के बाद उसके पति से पूछताछ शुरू कर दी थी.

अनीशिया की मां ने बताया कि घटना वाले दिन 13 जुलाई को दोपहर 12:11 बजे उन्होंने अनीशिया को मैसेज किया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. इससे पहले 11:40 बजे अनीशिया ने उन्हें मैसेज किया था कि मयंक घर पर है. उसे दूसरे कमरे में बंद कर दिया है. शाम करीब 2:13 बजे और 2:23 बजे मयंक ने उन्हें दो मैसेज किए, जिसमें उसने अभद्र भाषा लिखी थी.

इसके कुछ ही देर बाद ही अनीशिया के पिता को सिंघवी परिवार के करीबी से फोन पर जानकारी मिली कि उनकी बेटी ने तीसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली है. अनीशिया के घरवालों ने मयंक पर शादी के बाद भी बार-बार पैसे मांगने का आरोप लगाया है. शादी के बाद जब दोनों हनीमून के लिए दुबई गए थे, तो वहां भी मयंक ने अनीशिया के साथ मारपीट की थी.

बताते चलें कि एयर होस्टेज अनीशिया बत्रा ने शुक्रवार की शाम हौज खास थाने के अंतर्गत आने वाले पंचशील पार्क में स्थित अपने घर की छत से कूदकर जान दे दी थी. अनीशिया की मौत के चश्मदीद बिल्डिंग के गार्ड शिव बहादुर ने बताया कि शुक्रवार की शाम बारिश हो रही थी. पड़ोस में काम कर रहे मजदूरों ने बताया की एक लड़की छत से गिर गई है.