विडियो : 96 वर्षीय दादी ने स्कूल की पहली परीक्षा पास की, सोशल मीडिया में सराहना

विडियो : 96 वर्षीय दादी ने स्कूल की पहली परीक्षा पास की, सोशल मीडिया में सराहना

आलप्पुषा, कर्नाटका : दक्षिणी भारत में एक दादी ने 96 साल की उम्र में अपनी जिंदगी की पहली परीक्षा लिखी तथ्य यह है कि अम्मा ने साक्षरता परीक्षा के पढ़ने के खंड में पूर्ण अंक प्राप्त की। उन्होंने रात भर में ही प्रसिद्धि मिली क्योंकि पूरे भारत में लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी कहानी साझा करना शुरू कर दिया था।

96 वर्षीय कार्थ्यायनी अम्मा परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सबसे उम्रदराज छात्रा हैं। वह केरल राज्य के एक छोटे से शहर, आलप्पुषा में अपने जिले के साक्षरता मिशन का हिस्सा हैं।

परीक्षा के बाद एक शिक्षक समन्वयक साथी ने परीक्षा के बाद स्थानीय मीडिया को बताया, “अम्मा शांत और आत्मविश्वासपूर्ण थीं, जब वह आलप्पुषा के चेपद में लोअर प्राइमरी स्कूल में अपनी परीक्षा के लिए बैठी थीं।”

यह दक्षिण भारतीय राज्य केरला से कार्थ्यायनी अम्मा है। वह 96 वर्ष कि हैं और कक्षा 4 का अध्ययन करने के लिए प्रवेश करेगी और कक्षा 10 तक अध्ययन करने की योजना बनायेगी।

96 वर्षीय, अम्मा जिसे परीक्षा लेने के लिए छह महीने से अधिक समय तक प्रशिक्षित किया गया था, उनका मानना ​​है कि उसने किसी भी कारण से बहुत ज्यादा अध्ययन नहीं किया। साथी ने कहा कि वह लिखित दौर को भी एसिड करने के बारे में काफी आत्मविश्वास महसूस करती है।

Top Stories