AAP का दावा- ये बीजेपी उमीदवार मुस्लिम, सुरक्षित सीट से नहीं लड़ सकता चुनाव !

AAP का दावा- ये बीजेपी उमीदवार मुस्लिम, सुरक्षित सीट से नहीं लड़ सकता चुनाव !
New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal gestures as he addresses a press conference in New Delhi on Tuesday. PTI Photo by Kamal Kishore (PTI6_21_2016_000181A)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के उत्तर-पश्चिमी दिल्ली उम्मीदवार हंसराज हंस इस आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के लिए ‘अयोग्य’ हैं. उन्होंने मतदाताओं से उन पर अपना मत बर्बाद नहीं करने की अपील की.

अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) के एक वरिष्ठ नेता राजेन्द्र पाल गौतम ने ट्वीट को टैग किया कि हंस ने जानबूझकर यह बात छिपाई कि उन्होंने हाल ही में इस्लाम कबूल किया था और वह अनुसूचित जाति (एससी) के लिये आरक्षित सीट उत्तर पश्चिम दिल्ली से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘हंस राज हंस आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं. अंत में उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा.’ उन्होंने उत्तर पश्चिम दिल्ली के मतदाताओं से कहा कि वह उनपर अपना मत खराब न करें.’

गौतम ने कहा, चुनाव आयोग की दिशा-निर्देशों के मुताबिक नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली एक आरक्षित सीट है लेकिन बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हस आरक्षित श्रेणी से नहीं आते हैं. उन्होंने 2014 में इस्लाम अपना लिया था. उन्होंने चुनाव आयोग से जानबूझकर यह जानकारी छिपाई है. यह चुनाव आयोग के नियमों का पूरी तरह से उल्लंघन है.

Top Stories