असीमानंद की मदद से बंगाल में पैठ बनाने की तैयारी में भाजपा

पश्चिम बंगाल में अपना आधार मजबूत करने के लिए बीजेपी की स्टेट यूनिट हिंदूवादी कार्यकर्ता स्वामी असीमानंद को अपने साथ जोड़ने की योजना बना रही है. उन्हें इसी सप्ताह मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में बरी किया गया था.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘मैं स्वामी असीमानंद को निजी तौर पर लंबे समय से जानता हूं. मैं उनसे बात करुंगा और उन्हें पश्चिम बंगाल लाने का प्रयास करुंगा ताकि वह यहां काम कर सकें. उन्होंने लंबे समय तक बंगाल में आदिवासियों के बीच काम किया है. वह कई तरीकों से हमारी मदद कर सकते हैं.’

सोमवार को एक विशेष काउंटर टेररिज्म कोर्ट ने 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में 66 वर्षीय असीमानंद और चार अन्य को बरी कर दिया था. असीमानंद के छोटे भाई सुशांत सरकार फिलहाल भाजपा की हुगली यूनिट के सचिव हैं.

सरकार ने कहा कि अगर उनके भाई कामकाज के लिए राज्य में लौटते हैं तो उन्हें खुशी होगी. उन्होंने कहा ,’हमारा पूरा परिवार संघ परिवार को समर्पित है. अगर मेरे भाई बंगाल आते हैं और यहां काम करना चाहते हैं तो हम बहुत खुश होंगे.’

पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के कामारपुकार में नभ कुमार सरकार के रूप में जन्मे असीमानंद ने 1971 में साइंस में ग्रेजुएशन तक पढाई पूरी की थी.