दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में ओबीसी कोटे के तहत एडमिशन

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रकिर्या जारी है, जिसके तहत आम एडमिशनों के अलावा ओबीसी कोटे के तहत आने वाले छात्र को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से जारी किए जाने वाला सर्कुलर बना हुआ है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दिल्ली का जाकिर हुसैन कॉलेज मोर्निंग या इवनिंग हो या फिर लेडी शिरी राम कॉलेज या फिर कोई भी दूसरा कॉलेज क्यों न हो, इन सभी कॉलेजों में ओबीसी छात्र व छात्राओं को एडमिशन के लिए 31 मार्च 2018 के बाद का जारी किया हुआ जाति सर्टिफिकेट की आवश्यता है।

बताया जाता है कि इस संदर्भ में दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि 31 मार्च 2018 के बाद का जारी किया हुआ सर्टिफिकेट ही स्वीकार किया जाएगा। हालाँकि इस मामले पर कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई स्पष्ट गाइडलाइन बच्चों को नहीं बताई जा रही है। जिसकी वजह से उन्हें अपने डोक्युमेंट होने के बाद भी एडमिशन न मिलने की परेशानी उठानी पड़ रही है।लोगों की परेशानी और एक छात्रा के जरिये पुरानी दिल्ली की सामाजिक संगठन आल ओबीसी वेलफेयर एसोसिएशन में शिकायत करने के बाद उस संगठन ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग में इस पर शिकायत की है।