AirPods 2: पांच चीजें जो आपको नए वायरलेस ईयरबड्स के बारे में ज़रूर जाननी चाहिए!

AirPods 2: पांच चीजें जो आपको नए वायरलेस ईयरबड्स के बारे में ज़रूर जाननी चाहिए!

एप्पल ने आखिरकार अपने वायरलेस ईयरबड्स ‘एयरपॉड्स’ को लॉन्च कर दिया है। दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स एक ज़्यादा पावरफुल चिप, अपडेटेड वायरलेस फीचर्स और एक नया वायरलेस चार्जिंग केस के साथ आता है।

एप्पल एयरपॉड्स वर्तमान में यूएस में केवल $159 की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। वायरलेस चार्जिंग केस के साथ एयरपॉड्स की कीमत $199 है। इच्छुक उपयोगकर्ता $79 में वायरलेस चार्जिंग केस को अलग से खरीद सकते हैं।

यदि आप नए एयरपॉड्स खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यहां पांच चीजें हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है।

वायरलेस चार्जिंग केस

अफवाहों और लीक की पुष्टि करते हुए, नए एयरपॉड्स वायरलेस चार्जिंग केस के साथ आते हैं। उपयोगकर्ता अब किसी भी क्यूई कम्पेटिबल चार्जिंग मैट पर अपने केस के साथ एयरपॉड्स को वायरलेस रूप से चार्ज कर सकते हैं। नया एयरपॉड्स केस चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट को भी सपोर्ट करता है।

सिरी को अपग्रेड मिला

आवाज का उपयोग करके सिरी को अब एक्टिवेट किया जा सकता है। उपयोगकर्ताओं को केवल वौइस् असिस्टेंट को एक्टिवेट करने के लिए “हे सिरी” कहने की आवश्यकता है। पहले एयरपॉड्स में, एयरपॉड्स पर टैप करके सिरी को एक्टिवेट किया जा सकता है।

डिजाइन में कोई बदलाव नहीं

नए एयरपॉड्स पहली पीढ़ी के वायरलेस ईयरबड्स से काफी मिलते-जुलते दिखते हैं। यहां तक ​​कि चार्जिंग केस भी पिछले लुक की तरह ही है। यहां तक ​​कि एप्पल इसे सिर्फ “एयरपॉड्स” कह रहा है।

नए सुधार

नए एयरपॉड्स में एक बड़ा बदलाव H1 चिप होगा जो एप्पल का कहना है कि पिछले W1 चिप की तुलना में सक्रिय डिवाइसों के बीच स्विच करने पर दो गुना तक तेज है। नई चिप को 30% कम गेमिंग लेटेंसी की पेशकश करने के लिए भी कहा जाता है।

भारत की कीमत, उपलब्धता

नए एयरपॉड्स भारत में जल्द ही उपलब्ध होंगे। एप्पल ने बिक्री की तारीख निर्दिष्ट नहीं की है, लेकिन एयरपॉड्स पहले से ही इसकी आधिकारिक भारतीय वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं। भारत में, सामान्य शुल्क वाले एयरपॉड्स 14,900 रुपये में उपलब्ध होंगे। वायरलेस चार्जिंग केस वाले एयरपॉड्स की कीमत 18,900 रुपये होगी। अलग से, वायरलेस चार्जिंग केस 7,500 रुपये में उपलब्ध होगा।

Top Stories