एयरपोर्ट पर मुस्लिम महिला से कहा- मैडम जी हिजाब उतार लीजिए, आप हमारे लिए सेफ नहीं हैं

रोम: इटली की राजधानी रोम के हवाई अड्डे पर मोबाइल से लिए गए एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो में एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी एक मुस्लिम महिला पर हिजाब हटाने के लिए दबाव बना रहे हैं।

https://www.facebook.com/stevan.firman/videos/430737583947894/

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

फ़ासटर नावैटस के फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में मुस्लिम महिला यात्री बार-बार सुरक्षाकर्मियों से कह रही है कि हिजाब उतरवाना कानूनी नहीं है, तो उस पर ऐसा करने के लिए दबाव बनाना सही नहीं है, जिसके बाद जवाब में एक महिला सुरक्षा अधिकारी मुस्लिम महिला से कहती है कि ‘आप सुरक्षित नहीं हैं, जब तक हिजाब उतारकर आप अपनी चेकिंग नहीं करवा लेतीं, हिजाब न उतारना आपके लिए और हमारे लिए भी सुरक्षित नहीं है। आप सुरक्षा जाँच के मद्देनजर हिजाब उतार दें। महिला सुरक्षा अधिकारी कहती है कि आप अपने बालों में कोई चीज़ छिपा रखी है, इसलिए हिजाब उतारकर जांच करना जरूरी है।

इसके बाद मुस्लिम महिला सुरक्षा अधिकारी से कहती है कि आप को मुस्लिम महिलायें और उनका हिजाब पहनना अच्छा नहीं लगता है, आपको हमारे इस हिजाब पर आपत्ति है, लेकिन क्या आप बताएंगी कि नन भी स्कार्फ पहनती हैं, इसके बाद भी आप उन्हें आसानी से रास्ता क्यों दे देती हैं? मैं आप को साबित कर सकता हूँ कि मैं आतंकवादी नहीं हूं, साथ ही मेरे पास कोई खतरनाक सामन भी नहीं है, इस बात को लेकर दोनों में काफी देर तक बहस होती है।

एनडीटीवी डॉट कॉम ने डेली मेल की खबर के हवाले से बताया है कि रोम एयरपोर्ट पर रोकी गई मुस्लिम महिला का नाम अघनिया अजकिया है और वह मूल रूप से इंडोनेशिया की रहनी वाली है, और वह इटली सहित यूरोप के दौरे पर निकली थीं । पोस्ट के अनुसार एयरपोर्ट पर हुई इस घटना के बाद मुस्लिम महिला ने फ्लाइट छोड़ दी, लेकिन जब वह दूसरी बार फिर फ्लाइट पकड़ने गई, तो उसके साथ सुरक्षाकर्मियों ने फिर वैसा ही व्यवहार किया, जिसके बाद उसने मजबूरी में हिजाब हटा कर अपनी जाँच करा ली।