अखिलेश यादव ने भी किया अकेले उपचुनाव लड़ने का ऐलान!

अखिलेश यादव ने भी किया अकेले उपचुनाव लड़ने का ऐलान!

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के महागठबंधन में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी में 11 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में अकेले उतरने का ऐलान कर दिया तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बयान दे दिया कि वह भी उपचुनावों में अकेले उतरेंगे।

साथ ही अखिलेश ने कहा कि यदि गठबंधन टूटता है तो वह इसका भी स्वागत करते हैं। दोनों नेताओं के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि इन पार्टियों का गठबंधन अब खत्म हो चुका है और अब सिर्फ इसका औपचारिक ऐलान बाकी रह गया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री सोमवार को लोकसभा चुनावों में अपनी जीत के लिए आजमगढ़ के वोटरों का शुक्रिया अदा करने अपने संसदीय क्षेत्र आए थे। सोमवार को तो अखिलेश ने कहा था कि एसपी और बीएसपी के साथी मिलकर सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेंगे, लेकिन मंगलवार को उनके भी सुर बदल गए।

अब अखिलेश का कहना है कि उनकी पार्टी अकेले भी लड़ने के लिए तैयार है और 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी उपचुनावों में भी सभी 11 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि यदि बहुजन समाज पार्टी के साथ उनका गठबंधन टूटता भी है तो वह उसका भी स्वागत करेंगे।

Top Stories