दादरी- अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी लड़ेगा लोकसभा चुनाव

उदादरी में  लिंच कर दिए गये अखलाक  के हत्या का  मुख्य आरोपी रुपेन्द्र को नोएडा संसदीय सीट से चुनाव में उतारने का निर्णय किया है. उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने बिसाहड़ा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने बताया कि सोमवार को शाम वह बिसाहड़ा पहुंच कर इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले नवनिर्माण सेना राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम की हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर को आगरा लोकसभा से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुकी है. उनका कहना है कि उनकी पार्टी द्वारा 18 अक्टूबर को मथुरा में धर्म संसद बुलाने की तैयारी भी की जा रही है. मेरठ निवासी अमित जानी विवादों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. वह मायावती की मूर्ति तोड़ने के मामले में जेल भी जा चुके हैं.

ध्यान हो कि दिल्ली के पास यूपी में दादरी बिलाहदा गांव में भीड़ ने एक वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि ये अफ़वाह थी कि उसने और उसके परिवार ने गौमांस खाया और घर में रखा था.यह घटना दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के दादरी में हुई, जहां मोहम्‍मद अखलाक और उसके बेटे को गांववाले घर से बाहर घसीटकर लाए और उन्‍हें ईंटों से जमकर पीटा.

इस घटना में अखलाक की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती हैं. जब पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंची, तब भी भीड़ उन दोनों को पीट रही थी. इस मामले में पुलिस ने देर रात छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया. अखलाक के परिवारवालों का कहना है कि उन्‍होंने फ्रीज पर में केवल मटन रखा हुआ था.