चंडीगढ़ रेप पर भड़कीं अलका, कहा- निकम्मी सरकार से उम्मीद न रखें, महिलाएं खुद हथियार चलाना सीखें

चंडीगढ़ में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाकर घर लौट रही छात्रा से रेप के मामले पर आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऐसी वारदातों को अंजाम देने वालों का लिंग काटकर उन्हें जेल में सड़ा देना चाहिए।

अलका ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा, आज आज़ादी मनाने स्कूल गई हमारी बेटी को हवस का शिकार बनाया गया। आखिर बेटी कैसे बचायें? अलका ने इन मामलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट की मांग करते हुए कहा कि 6 महीनों में सुनवाई पूरी हो, जुर्म साबित होते ही हैवान का लिंग काट कर हमेशा के लिये जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए। 

इसके साथ ही उन्होंने बच्चियों के पिता से अपील करते हुए कहा कि हर पिता को अपनी बेटी को तेज़ धारदार हथियार देने और चलाने सिखाने चाहिए, बचाव में क़त्ल भी हो जाता है तो क़ानून के मुताबिक वह क़त्ल नहीं माना जायेगा, सुरक्षित और जिन्दा रहने के लिए अब यह सब करना जरुरी है।

जब अलका से पूछा गया कि आप हथियार रखने की सलाह क्यों दे रही हैं, जबकि यह ग़ैरकानूनी है, तो अलका ने कहा, महिलाओं के साथ हिंसक वारदातों पर लगाम कसने में सरकार नाकाम है, कानून नाकाफी है, व्यवस्था निकम्मी और नपुंसक हो चुकी है। ऐसे में बच्चियों को अपनी हिफाज़त खुद ही करनी होगी।

आप विधायक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि अगर बड़े-बड़े अपराधी पिस्टल का लाइसेंस रख सकते हैं तो एक बेटी को लाइसेंस देकर हथियार रखने की इजाजत क्यों नहीं दी जा सकती।