इलाहाबाद: दो संप्रदायों के बीच आगजनी और चाकूबाज़ी के बाद तनाव, पुलिस तैनात

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में इलाहबाद के घोरपुर क्षेत्र में दो संप्रदायों के बीच विवाद के बाद आतिशबाजी और चाकूबाज़ी के बाद अब स्थिति नियंत्रण में है।
पुलिस अधीक्षक (यमनापार) ने कहा कि घोरपुर के कुरमा में कल मामूली बात पर एक पक्ष ने दसूरे पक्ष के धर्मेन्द्र नामी नौजवान को चाकू मार दिया।उसके बाद दोनों संप्रदायों में तनाव बढ़ गया। पुलिस ने समय रहते कार्रवाई करते हुए स्थिति पर नियंत्रण काबू पा लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने बताया कि इस मामले में धर्मेन्द्र के भाई महेंद्र कुमार ने आरोपी नदीम और वसीम सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी वासिम सहित दोनों पक्ष से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ लोगों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि हालात काबू में हैं। एहतियात के लिए पुलिस और रैपिड एक्शन फ़ोर्स के जवानों को तैनात कर दिया गया है। गौरतलब है कि कुरमा मार्किट में पटेल चौराहे पर चाय पान की दुकान चलाने वाले सुभाष पटेल के खेत से बहुत दिनों से पोवाल चोरी हो रहा था। गुरुवार की शाम सुभाष के बेटे धर्मेन्द्र की सगे भाइयों ने नदीम और वसीम से उसी बात पर मारपीट हो गई थी जिसे आपसी समझौते के बाद मामला को रफादफा कर दिया गया था।

कल धर्मेन्द्र जब अपनी चाय की दुकान पर खड़ा था तब ही नदीम अपने भाई वसीम और कुछ लोगों के साथ वहां पहुंचा और पिछली बातों को लेकर बहस करने लगा। उसी बीच वसीम ने धर्मेन्द्र के पीट में चाकू मार दिया और फरार हो गया। घटना के बाद पटेल समुदाय के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस के समझाने पर भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया और दुकान में आग लगा दी। भगदड़ में सदर एसडीएम, एक पुलिस जवान और तीन पीएसी के जवान घायल हो गये।