अमेरिका: सात दिन तक कार के मलबे में दबे रहने के बाद भी जीवित निकली युवती

कैलिफोर्निया: अमेरिका के कैलिफोर्निया तट के पास ओरेगॉ़न में हुई एक भीषण दुर्घटना में एक युवती अपने क्षतिग्रस्त वाहन में 7 फंसी रही। मलबे के अंदर जिंदा रहने के लिए इस युवती ने ऐसा काम किया जिसे जानकर सब दंग रह गए। दरअसल क्षतिग्रस्त कार में फंस जाने के बाद युवती ने सात दिनों तक कार के रेडिएटर का पानी पीकर जिन्दा रही।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वहीँ एक अधिकारियों ने बताया कि पोर्टलैंड निवासी 23 साल की एंजेला हर्नांडेज को एक यात्री युगल ने शुक्रवार शाम को उस वक्त देखा जब एंजेला की जीप बिग सुर इलाके में 200 फीट ऊंची चोटी के नीचे गिर कर फंसी हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक हर्नांडेज जब मिली, वह होश में थी, सांस ले रही थी और उसके कंधे पर चोट लगी हुई थी। बचावकर्मियों ने उसे बाहर निकाला और एक हेलिकॉप्टर के जरिये उसे पास ही के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालांकि उसकी हालत अब स्थिर है लेकिन ऐसा लगता है कि दुर्घटना से उन्हें आघात लगा है. युवती ने बताया कि एक जानवर को बचाने के दौरान उसकी जीप अनियंत्रित होकर चोटी के नीचे गिरकर फंस गई। लगभग आठ दिन तक वहां फंसी रही और इस दौरान उसने अपनी जीप के रेडिएटर का पानी पीकर अपनी जान बचाई।

इससे पहले युवती को आखिरी बार छह जुलाई को राजमार्ग-1 से 50 मील उत्तर में कारमेल गैस स्टेशन पर उसकी जीप के साथ देखा गया था। जिसके बाद से वह लापता हो गई, और उसकी गुमशुदगी को लेकर प्रशासन काफी चिंतित था।