अमेरिका के वर्जीनिया में दो समूहों के बीच झड़प, तीन मरे, 30 घायल, आपातकाल की घोषणा

वर्जीनिया: अमेरिका के वर्जीनिया में एक यादगार हटाने के संबंध में राष्ट्रवादियों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में कम से कम एक व्यक्ति की मौत और 30 अन्य घायल हो गए हैं। वहीं वायुसेना के अधिकारियों के अनुसार वर्जीनिया पुलिस की एक हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वर्जीनिया के गवर्नर टेरी मैक ए.यू. लीफफे ने बताया कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हेलीकाप्टर हिंसक झड़पों की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है या दुसरे कारण से। उन्होंने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में आपातकाल की घोषणा की गई है और रैली को रोक दिया गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी घटना की निंदा की है।

श्री मैक ए.यू. लीफफे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेरे पास सभी सफेदपोशों और नाजियों के लिए एक संदेश है। हमारा संदेश अत्यंत सरल और आसान है- अपने घर जाओ। आप सबकी यहाँ कोई जरूरत नहीं है। शर्म करो।

पुलिस प्रमुख अल थॉमस ने बताया कि हिंसक झड़प के दौरान एक 32 वर्षीय महिला की मौत हुई है और पांच लोगों को गंभीर चोट लगी है वहीं कार चढ़ाए जाने के कारण चार लोग गंभीर घायल हो गए। उन्होंने बताया कि रैली के दौरान भीड़ में लोगों के ऊपर कार चढ़ाने वाले चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उसे आपराधिक हत्या मानकर घटना की जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात को सैकड़ों की संख्या में गोरे लोगों के समर्थन में हाथों में मशाल लिए एक गुट वर्जीनिया विश्वविद्यालय परिसर में आ गया और शनिवार की सुबह उन के विरोध में एक और समूह के बीच झड़प शुरू हो गई।