‘महाभारत’ पर फिल्म बनाना मेरा एक बड़ा सपना है: आमिर खान

वडोदरा: अपने आने वाली फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार की प्रमोशन के लिए वड़ोदरा पहुंचे बॉलीवुड आमिर खान ने देश में हुए सिनेमाघर खोले जाने की बात कही है।

आमिर चाहते हैं कि भारत के छोटे-छोटे शहरों और दूर-दराज के इलाकों में और अधिक सिनेमाघर खोले जाने चाहिए क्योंकि इनके जरिये फिल्मों की व्यापक पहुंच होने से भारतीय फिल्म जगत के विकास में उल्लेखनीय योगदान मिलेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘देशभर में, विशेषकर दूर-दराज के इलाकों और छोटे शहरों में में नये सिनेमाघर खोलने की दिशा में जरूर कदम उठाये जाने चाहिए।’’ उन्होंने बताया, ‘‘चीन में करीब 45,000 सिनेमाघर है जबकि हमारे यहां सभी भाषाओं में मुश्किल से 10,000 सिनेमाघर है। यह वास्तव में कुछ ऐसा है जिससे हमें सीखना चाहिए। हमें अधिक सिनेमाघरों की जरूरत है।

मुझे लगता है कि ऐसा होने पर भारतीय फिल्म जगत को मदद मिलेगी।’’क्यूंकि देश में सिनेमाघरों की कम संख्या के कारण दो बड़ी फिल्मों को एक साथ प्रदर्शित करने में फिल्म निर्मताओं को अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसका असर बॉक्स ऑफिस की कमाई पर भी होता है। छोटे शहरों के सिनेमाघर किफायती और सस्ती कीमत की टिकटों पर लोगों को फिल्म दिखाने में सक्षम होंगे।’’ कार्यक्रम के दौरान आमिर ने कहा कि ‘महाभारत’ की पृष्ठभूमि पर आधारित उनकी फिल्म उनका सपना है।
इसके साथ उन्होंने

उन्होंने कहा, ‘‘‘महाभारत’ की पृष्ठभूमि पर फिल्म बनाना मेरा एक बड़ा सपना है लेकिन मैं फिल्म पर काम शुरू करने से अभी डरता हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि इसमें मेरे जीवन के कम से कम 15 से 20 साल लग जाएंगे। मेरा पसंदीदा किरदार कर्ण है लेकिन अपनी कद-काठी के कारण मैं नहीं जानता कि मैं यह किरदार निभा पाऊंगा या नहीं।