वित्त मंत्री की रेश में अमित शाह सबसे आगे!

वित्त मंत्री की रेश में अमित शाह सबसे आगे!

लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी और एनडीए की जबरदस्त सफलता के बाद नरेंद्र मोदी गुरुवार (30 मई) को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्री कौन-कौन बनेंगे अभी फैसला नहीं हो पाया है। लेकिन खबर आ रही है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह या पीयूष गोयल को केंद्रीय वित्त मंत्री बनाए जा सकते हैं। टाइम्स नाउ के मुताबिक अरुण जेटली के पीछे हटने के बाद दोनों रेस में हैं।

टाइम्स नाऊ हिन्दी पर छपी खबर के अनुसार, मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकार के शपथग्रहण से एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नई सरकार में मंत्री बनने में असमर्थता जाहिर की है। उसके बाद यह खबर आई कि अमित शाह या पीयूष गोयल को केंद्रीय वित्त मंत्री बनाए जा सकते हैं।

अरुण जेटली ने केंद्र में बनने वाली नई सरकार में अपनी भूमिका को लेकर पिछले कुछ दिनों से चल रही उहापोह को समाप्त कर दिया। उन्होंने खराब स्वास्थ्य के चलते नई सरकार में मंत्री बनने से इनकार किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को भेजा गया अपना पत्र ट्विटर और फेसबुक पर भी डाला है।

जेटली ने कहा कि हाल ही में संपन्न चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के तुरंत बाद उन्होंने अपनी अघोषित बीमारी का इलाज के लिए समय देने के बारे में मोदी को सूचित किया था।

उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे औपचारिक रूप से यह निवेदन करने के लिए लिख रहा हूं कि मुझे अपने लिए, अपने इलाज के लिए और अपने स्वास्थ्य के लिए कुछ समय चाहिए और इस कारण मुझे अभी नई सरकार में कोई जिम्मेदारी न दी जाए।’

Top Stories