उत्तरप्रदेश: आवासीय पट्टा देने के नाम पर खुलेआम घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश के योगी सरकार में अब घुस का भी चलन बढ़ता जा रहा है, यहाँ रूरा थाना क्षेत्र के सरायं गांव में एक व्यक्ति से आवासीय पट्टा देने के नाम पर लेखपाल ने 5 हजार रुपए रिश्वत ली। लेकिन इस दौरान वहां मौजूद एंटी करप्शन की टीम ने आरोपी लेखपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि अकबरपुर तहसील में तैनात लेखपाल अनन्तराम पाल रूरा क्षेत्र के सरांय गांव में तैनात है। गांव निवासी राजू पुत्र मुन्नू ने गरीबी का हवाला देकर आवासीय पट्टा कृषि पट्टा की मांग की थी। इसके लिए लेखपाल ने आवासीय पट्टा देने के लिए 5 हजार व कृषि आवंटन के लिए 20 हजार रुपए की मांग की थी।

राजू के मुताबिक वह आवास के पट्टे के लिए गुहार लगाता रहा, लेकिन लेखपाल बिना पैसे के देने को तैयार नहीं था। इस पर उसने एंटी करप्शन में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी। मामले की जांच के बाद डीएम की अनुमति पर लेखपाल को पकड़ने के दौरान विकास भवन के दो लिपिकों को बतौर गवाह भेज गया।

रूरा कस्बे के पावर हाउस के पास किराए के कमरे में रह रहे लेखपाल को राजू 5 हजार रुपए देने गया। रुपए लेते ही एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर शम्भू नाथ त्रिपाठी व ब्रजेन्द्र स्वरूप दोहरे ने उसे दबोच लिया। टीम उसे लेकर अकबरपुर कोतवाली पहुंची है। जहां मुकदमा दर्ज करने की करवाई की जा रही है।