चहल और कुलदीप की वजह से अश्विन और जडेजा की करियर हो सकता है खत्म

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में और उसके बाद पहले वनडे मैच में चहल और कुलदीप यादव के परफॉर्मेंस ने चयनकर्ताओं को सोचने पर विवश कर दिया है कि टेस्ट सिरीज में पुरानी जोड़ी के साथ उतरा जाए या इसकी जगह उस जोड़ी को भेजा जाए जिसने छोटे फॉर्मेट में इंग्लिश बल्लेबाजों के होश उड़ा रखे हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पहले वनडे में चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंदबाजी देखने के बाद कप्तान कोहली भी हैरान रह गए थे. इस मैच में कुलदीप ने ऐसा कहर ढाया कि एक, दो नहीं पूरे छह इंग्लिश बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया. जबकि इससे पहले टी 20 मुकाबले में कुलदीप ने पांच शिकार किए थे. दोनों फॉर्मेट में कुलदीप का जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने के बाद कहा जा सकता है कि वह इस वक्त टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड हैं.

वहीं लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल ने भी पिछले कुछ वक्त में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. अपनी तेज लेग स्पिन के साथ गुगली से उन्होंने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है.

पहला वनडे जीतने के बाद कप्तान कोहली ने कहा था, “टेस्ट टीम के चयन में कुछ भी संभव है और कुछ सरप्राइज भी हो सकते हैं. इसके अलावा अश्विन और जडेजा की जोड़ी के साथ नकारात्मक बात यह है कि उनका विदेश में परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है जितना अपने देश में रहा है. आर अश्विन के विदेशी दौरों की बात करें तो ये उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है.

अश्विन ने भारत के लिए 58 टेस्ट में 316 विकेट लिए हैं लेकिन इनमें 36 मैच में 225 विकेट सिर्फ भारत में झटके हैं. बाहर निकलते ही अश्विन विकेट के लिए तरसने लगते हैं. वहीं रविन्द्र जडेजा का हाल भी अश्विन की तरह ही है. विदेशी जमीन पर उन्हें भी विकेट के लिए तरसते देखा गया है. भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे में जडेजा चार मैच में टीम के हिस्सा थे लेकिन सिर्फ 9 विकेट ही निकाल सके. भारत में उन्होंने 26 मैच में 137 विकेट झटके हैं वहीं घर से बाहर उनके खाते में सिर्फ 34 विकेट हैं.

इस टूर में अभी तक के मैच को देखें तो कुलदीप-चहल की जोड़ी ने धमाल मचा रखा है. कुलदीप और चहल एक लेग स्पिनर हैं जो कलाई के सहारे किसी भी मैदान पर गेंद को घुमा सकते हैं. पिछले कुछ समय से जिस तरह का प्रदर्शन इन दोनों का रहा है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि इनको इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका मिल जाए. अगर ऐसा होता है तो इससे आश्विन और जडेजा की करियर पर भी असर पद सकता है.