यौन शोषण केस में बाबा राम रहीम पर हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी, पंजाब में हाई अलर्ट

हरियाणा के सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के बाबा गुरमीत राम रहीम से जुड़े साध्वियों के यौन शोषण के मामले को लेकर पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में आज सुनवाई हुई है।

साध्वियों के यौन शोषण से जुड़े मामले में कोर्ट ने अभी अपना फैसला नहीं सुनाया है। फैसले के मद्देनजर पूरे पंजाब में हाई अलर्ट कर दिया गया था। पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं और उन्होंने केंद्र सरकार से 250 अर्द्धसैनिक बलों की अतिरिक्त कंपनियां मांगी है।

दरअसल पंजाब सरकार ने कोर्ट के फैसले के बाद पंजाब और हरियाणा में राम रहीम के समर्थकों द्वारा बवाल की आशंका जताई है। जिसके चलते पंजाब पुलिस के जवान हर जगह मुस्तैद कर दिए गए हैं।

आपको बता दें की साल 2002 में बाबा गुरमीत राम रहीम पर साध्वियों के यौन शोषण के आरोप लगे थे। इस मामले की जांच पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी थी। इसके बाद हरियाणा और पंजाब में खूब बवाल मचा था।

एक युवती ने राम रहीम पर यौन शौषण का आरोप लगाते हुए एक पत्र मीडिया, पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, पीएम के नाम जारी किया था।

 

सीबीआई ने जांच को पूरा कर रिपोर्ट को जुलाई 2007 में स्पेशल कोर्ट को सौंप दिया था। डेरा प्रमुख को इस मामले में अदालत से जमानत तो मिल गई, लेकिन लम्बे समय से मामला पंचकूला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।
अब इस मामले में सुनवाई और बहस पूरी हो चुकी है। पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट कभी भी आरोप तय करके अपना फैसला सुना सकती है।