सुप्रीम कोर्ट में 11 अगस्त से शुरू होगी बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद मामले की सुनवाई

नई दिल्ली: सात साल बाद बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद मामले की सुनवाई एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में 11 अगस्त से रोजाना शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट के 3 जजों की बेंच अगले शुक्रवार दोपहर 2 बजे से इस मामले में रोजाना सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर इस मामले को लेकर विशेष नोटिस जारी किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इसे धर्म और आस्था से जुड़े मामला बताते हुए सभी पक्षों से आपसी बातचीत के जरिए समाधान खोजने के लिए कहा था। यहां तक कि अदालत ने जरूरत पड़ने पर मध्यस्थता की पेशकश भी की थी। हालांकि अभी पार्टी इसका समाधान नहीं निकाल पाए हैं, जिसके मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई करने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मामले की जल्द से जल्द सुनवाई शुरू करने की अपील की थी, जिस पर मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर और न्यायमूर्ति डीवाई चन्दरचूड वाली बेंच ने कहा था कि हम इस बारे में फैसला करेंगे। भाजपा नेता ने अपनी दलील में कहा था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ महत्वपूर्ण अपील सुप्रीम कोर्ट में सात साल से लंबित हैं और उन पर जल्द सुनवाई की जरूरत है। उन्होंने अपनी दलील में यह भी कहा था कि इस स्थान पर किसी परेशानी के बिना पूजा के उनके अधिकार का पालन करने के लिए उन्होंने पहले भी अलग एक याचिका दायर की थी।