ओबामा ने मध्यवर्ती चुनावों के बीच मतदाताओं से ईमानदार नेता चुनने को कहा, ताकि ट्रम्प के राजनीतिक विरासत को खत्म किया जा सके

वाशिंगटन : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मतदाताओं से शुक्रवार को जॉर्जिया में एक रैली में “ईमानदार” राजनीति चुनने के लिए बुलाया था। ओबामा ने जॉर्जिया में स्टेसी अब्राम, डेमोक्रेटिक के लिए रैली में कहा, “आप राजनीति के लिए वोट दे सकते हैं, जो राजनीति के लिए ईमानदार है, राजनीति के लिए जो वैध है, जो राजनीति के लिए सही है,” उम्मीदवार जो देश की पहली ब्लैक महिला गवर्नर बनने की उम्मीद कर रही है।

ओबामा ने सीमावर्ती पेट्रोल एजेंटों की सहायता के लिए यूएस-मेक्सिको सीमा पर सैनिकों को भेजने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प की योजना की भी आलोचना की, इसे “सीमा पर राजनीतिक स्टंट” कहा।

ड्यूश वेले के अनुसार, ओबामा ने शुक्रवार को फ्लोरिडा में भी बात की और मतदाताओं से डेमोक्रेट के उम्मीदवारों के लिए बाहर निकलने का आग्रह किया और रिपब्लिकन प्रयासों की आलोचना की ताकि उनकी राजनीतिक विरासत को खत्म किया जा सके।

6 नवंबर को, अमेरिकी मतदाता 2018 मध्यवर्ती चुनावों के लिए चुनाव लड़ेंगे, उम्मीदवारों को हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में 435 सीटें भरने और सीनेट में लगभग 100 सीटों के साथ-साथ कई स्थानीय अधिकारियों को भरने के लिए उम्मीदवारों को चुनने के लिए चुना जाएगा। नतीजा यह निर्धारित करेगा कि रिपब्लिकन पार्टी कांग्रेस को नियंत्रित करती रही है या नहीं।