न्यूयॉर्क से मुंबई आने वाले एयर इंडिया फ्लाइट में यात्रियों को खटमलों ने सताया

न्यूयॉर्क से मुंबई आने वाले एयर इंडिया फ्लाइट में यात्रियों को खटमलों ने सताया

मुंबई : अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी में न्यूयॉर्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली कई एयर इंडिया उड़ानों के यात्रियों ने पिछले हफ्ते खटमलों के आतंक के बारे में शिकायत की थी। 17 जुलाई को, यात्री प्रवीण टोंसेकर ने खटमल से पीड़ित सीटों की तस्वीरें अपलोड कीं जिसमें  वह और उसके परिवार के सदस्य न्यूयॉर्क से मुंबई के लिए 17 घंटे की उड़ान के लिए बैठे थे।

टोंसकर ने मंगलवार को ट्वीट किया, “एयर इंडिया 144 बिजनेस क्लास पर परिवार के साथ न्यू यॉर्क से पहुंचे। हमारी सभी सीटें खटमलों से भरे हैं। ” एयर इंडिया ने उस दिन के बाद टोंसेकर के ट्वीट का जवाब दिया, “श्रीमान प्रवीण, यह सुनकर कि सीटों में खटमल है, इसके लिए हमें खेद है।”

एयर इंडिया ने कहा, “इस संबंध में सुधारात्मक उपायों के लिए हमारी रखरखाव टीम के साथ ब्योरा साझा किया जा राहा है।” बुधवार दोपहर न्यूयॉर्क से एयर इंडिया की उड़ान भरने वाले एक अन्य यात्री ने भी शिकायत की कि उसके और उसके परिवार के सदस्यों को खटमलों ने काटा।

एयर इंडिया ने जवाब दिया 20 जुलाई को ट्वीट “आपकी सुरक्षा # एयर इंडिया के लिए सर्वोपरि है। उसी दिन पूछताछ का आदेश दिया गया था, और जिम्मेदारी तय की जाएगी। हम आपके दर्द को महसूस करते हैं और सहानुभूति भी देते हैं। हम आपको आश्वासन देते हैं कि हम किसी को सुरक्षा को खतरे में डालने की अनुमति नहीं देंगे,”

टाइम्स ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार को एयर इंडिया की उड़ान पर उसी न्यूयॉर्क-मुंबई मार्ग पर खटमल काटे जाने वाले आठ महीने का पुराना कवर इस्तेमाल किया गया था।

एक स्रोत के मुताबिक जो उड़ान पर था और 20 जुलाई को एयर इंडिया से बात की, सूत्र ने कहा “आठ महीने के शिशु रो रहा था, इसलिए परेशान मां ने बच्चे के कपड़े हटा दिए तब बच्चे के शरीर में खटमल काटे जाने के निशान पाए गए।”

सूत्र ने कहा, “खटमल को सफेद टेबलक्लोथ पर भी रेंगते हुए देखा गया था, और इसे साफ़ किया जा रहा था।” न्यू यॉर्क और न्यू जर्सी के पोर्ट अथॉरिटी के एक प्रवक्ता, जो क्षेत्र के भीतर क्षेत्रीय परिवहन बुनियादी ढांचे की देखरेख करता है, उन्होने कहा कि न्यू यॉर्क हवाई अड्डे पर खटमल के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। पिछले अगस्त में, एक एयर इंडिया दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान पर चूहा देखा गया था। इंडिया टुडे ने उस समय रिपोर्ट की थी कि इस त्रासदी की वजह से उड़ान नौ घंटे तक देरी हुई थी।

Top Stories