बंगाल हिंसा: बाबुल सुप्रियो के खिलाफ़ लोगों ने की नारेबाजी तो बीजेपी नेता ने धमकाया, कहा- चमड़ी उधेड़वा लूंगा

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो गुरुवार (29 मार्च) को भीड़ पर भड़क उठे। जब उनसे भीड़ ने लौट जाने को कहा तो उन्होंने लोगों को खुली धमकी दे डाली। कहा कि वह लोगों की खाल उधेड़वा लेंगे। आपको बता  दें कि रानीगंज में रामनवमी की रैली को लेकर रविवार और सोमवार को दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। सांप्रदायिक हिंसा की घटना के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई थीं, जिसके बाद से अभी तक क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री जब अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे तो लोग जोर-जोर से उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे, जिस पर उन्होंने खुली धमकी दे डाली। सुप्रियो इस दौरान कल्याणपुर में राहत शिविर की ओर जा रहे थे। मगर रास्ते में ही उन्हें पुलिस ने रोक दिया था। उन पर सीआरपीसी की धारा 144 और आईपीसी की धारा 146, 147, 148 और 353 का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। सुप्रियो पर इसी के साथ आरोप है कि उन्होंने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रूपेश कुमार पर हमला किया।

न्यूज चैनलों की क्लिप के मुताबिक, सुप्रियो के पास कुछ लोग पहुंचे थे। सांसद उनसे कह रहे थे, “क्या मैंने आपसे लड़ने को कहा? मैं चला जाऊंगा। लेकिन आप मुश्किल में आ जाएंगे।” आगे जब उनसे भीड़ में से एक शख्स ने लौट जाने को कहा। सुप्रियो ने इसी पर कहा, “चमड़ी उधेड़वा लूंगा तुम्हारी।” बाद में केंद्रीय मंत्री ने इस बारे में बताया, “वहां पर दो-तीन शरारती तत्व थे। वे टीएमसी से थे और माहौल खराब करने की कोशिश में थे। वे मेरे खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। मगर मैं पीड़ितों से मिलना चाह रहा था।

सुप्रियो के अनुसार, “रास्ते में बुजुर्ग महिला को देख मैंने अपनी गाड़ी रोकी थी। वह महिला रो रही थी। लेकिन शरारती तत्वों ने मुझे उससे मिलने नहीं दिया। उसे धकियाया। पुलिस को उन शरारती तत्वों को पकड़ना चाहिए था। मगर निशाना मैं बनाया गया। अगर मेरे चमड़ी उधेड़वा लूंगा वाले बयान की बात है, तो वह मैंने उन शरारती तत्वों के लिए गुस्से में आकर कहा था।”