बिहार: डॉक्टर का कारनामा, शव का इलाज कर 4 दिनों से वसूल रहा था पैसा

बिहार के पुर्णिया ज़िले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। इलाज के नाम पर मृत व्यक्ति के परिजन से 4 दिनों तक पैसा लेने का मामला घटित हुई है। जिले के चिकत्सीय नगरी लाईन बजार स्थित गैलेक्सी हॉस्पिटल में महबूब खॉ टोला निवासी लक्षिमी नरायण दास का ईलाज कुछ दिनो से चल रहा था। परिजन के मुताबिक करीब चार दिन पहले मरीज की मौत हो चुकी थी।लेकिन अस्पताल प्रबंधक उनके परिवार से इलाज के नाम पर रुपये ले रही थी।

परिजनों का आरोप है कि इलाज के दौरान अस्पताल प्रबंधक परिवार के किसी सदस्य को मरीज से मिलने नही दिया जाता था। पूछने पर स्टॉफ और डॉक्टर द्वारा कहा जाता था की वह ठीक है आपलोग चिंता मत करे। इलाज का जब चार दिन हो गया तो परिजनों का धैर्य जवाब दे गया। वे लोग मरीज से मिलने की जिद करने लगे। ज्यादा हंगामा करने पर अस्पताल के पिछले दरवाजे पर परिजन को बुलाकर शव को शौप दिया गया और कहा कि थोड़ी देर पहले उनकी मौत हो गई। इतना सुनते ही लोगों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि जब मिलने की जिद की गई तो मौत की खबर क्यों दी गई। जबकि 4 दिनों से इलाज के नाम पर पैसा लिया जा रहा था। परिजनों ने बताया कि शव देखने से दो या तीन दिन पहले मौत होने जैसा प्रतीत हो रहा है।

मालूम हो कि इस अस्पताल में हँगामे की यह दूसरी घटना है। लाइन बाजार में कुकुरमुत्ते की तरह नर्सिंग होम और अस्पताल खुल रहे है जो मानक के अनुरूप है। इस नगरी में हर सप्ताह किसी न किसी की जान जा रही है डॉक्टर सब ऊपर वाले कि मर्जी बताकर बच जाते है, वही परिजन भी यह कहकर चुप हो जाते है कि मरीज अब रहा ही नही तो क्या करना।

*रिपोर्ट-नई बात