बिहार: नींद में सो रहे लड़के के शोर मचाने से स्टेशन पर मची भगदड़, 100 परीक्षार्थी जख्मी

पटना: शनिवार की रात बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर अचानक उस वक्त भगदड़ मच गयी जब स्टेशन पर सो रहे एक लड़के ने नींद में भूकंप भूकंप के शोर मचाने लगे। भगदड़ के समय आईटीआई की संयुक्त प्रवेश परीक्षा देने आये करीब 400 छात्र रेलवे स्टेशन पर सो रहे थे। इसी दौरान नींद में किसी छात्र द्वारा भूकंप-भूकंप का शोर मचाने लगा जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस भगदड़ में करीब 100 छात्रों को चोट लगी है। कई के हाथ-पैर में चोटें आईं हैं। एक छात्र को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है। जबकि हादसे के शिकार 81 छात्रों का इलाज बिहारशरीफ सदर अस्पताल में कराया गया है। दर्द व परेशानी के बावजूद सभी छात्र सुबह ही अस्पताल से निकल गए, ताकि परीक्षा में शामिल हो सके।

इससे पूर्व शनिवार रात को पैसेंजर ट्रेन से सैकड़ों छात्र बिहारशरीफ पहुंचे थे। चूंकि रविवार को शहर के 13 केन्द्रों पर आईटीआई की संयुक्त प्रवेश परीक्षा होने वाली थी। इन छात्रों में अधिकतर ने स्टेशन पर ही रात बिताना मुनासिब समझा। वहीं कई छात्रों ने शहर में होटल, लॉज या रुकने का अन्य ठिकाना नहीं मिलने पर स्टेशन का रुख किया था।

लोगों की माने तो 400 से अधिक छात्रों के अलावा कुछ स्थानीय लोग भी स्टेशन पर सो रहे थे। यहां तक कि ओवरब्रिज पर भी दर्जनों छात्र नींद का मजा ले रहे थे। इसी दौरान रात करीब 2 बजे भूकंप-भूकंप का शोर के बाद भगदड़ मच गयी।