रामविलास पासवान के दामाद को RJD ने SC- ST का चीफ़ बनाया!

पटनाः रामविलास पासवान और उनके दामाद अनिल कुमार साधु के बीच अनबन काफी समय से चल रही है। हाल ही में अनिल साधु ने रामविलास पासवान को हाजीपुर सीट पर चुनौती देने का ऐलान किया था। वहीं, रामविलास पासवान की मुश्किलें और बढ़ सकती है, क्योंकि आरजेडी ने भी अब रामविलास पासवान के खिलाफ उनके दामाद अनिल साधु को खड़ा कर दिया है।

दरअसल, आरजेडी ने अनिल साधु को नई जिम्मेदारी सौंपी है. आरजेडी ने अनिल साधु को बिहार के एससी-एसटी सेल का प्रमुख बनाया है. यानी की बिहार के दलित वोटरों को अपनी ओर खींचने के लिए अब आरजेडी ने रामविलास पासवान के खिलाफ अनिल साधु को खड़ा कर दिया है।

रामविलास पासवान और अनिल साधु के बीच काफी समय से अनबन चल रही है। अनिल साधु ने पहले ही रामविलास पासवान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

उन्होंने रामविलास पासवान को खुली चुनौती दी थी कि वह उनके खिलाफ कहीं से भी खड़े हो सकते हैं। अनिल साधु ने रामविलास पासवान पर आरोप भी लगाया था कि वह एससी-एसटी विरोधी है।उन्होंने कहा था कि वह एससी-एसटी के मुद्दों पर केवल अपनी रोटी सेकना जानते हैं।

अनिल ने पासवान पर दलितों को बंधुआ मजदूर समझने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘पासवान ने सभी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लोगों का अपमान किया है। दलित उनके बंधुआ मजदूर नहीं हैं।

आपको बता दें कि अनिल कुमार साधु पिछले चुनाव में ही आरजेडी में शामिल हुए थे। हाल ही में उन्होंने ऐलान किया था कि वह और उनकी पत्नी रामविलास पासवान से टकराने को तैयार हैं।