पश्चिम बंगाल में अब बीजेपी का नारा होगा…?

पश्चिम बंगाल में अब बीजेपी का नारा होगा…?

भारत के पूर्वी भाग में स्थित पश्चिम बंगाल की राजनीति तेजी से करवट लेती जा रही है। कभी वाम दलों का गढ़ रहे बंगाल में आज दक्षिणपंथी दल भारतीय जनता पार्टी का वर्चस्व काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि बीजेपी और सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प की खबरें आए दिन आ रही हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, अब नया बवाल नारों को लेकर है और बीजेपी ने यह भी बता दिया है कि वह पश्चिम बंगाल की राजनीति में कौन-से नारे का इस्तेमाल करेगी।

बीजेपी ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में उसके नारे ‘जय श्री राम’ और ‘जय महा काली’ होंगे और पार्टी तब तक राज्य में प्रचार करेगी जब तक तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार को सत्ता से बाहर नहीं कर देती।

बीजेपी के पश्चिम बंगाल मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य में लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी की शानदार जीत के बाद अपने पहले दौरे में कहा, ‘बंगाल में हमारे नारे ‘जय श्री राम’ और ‘जय महाकाली’ होंगे। बंगाल महाकाली की धरती है। हमें मां काली का आशीर्वाद चाहिए।’

बीजेपी ने राज्य के लिए अपने नारों की सूची में ‘जय महा काली’ ऐसे समय में शामिल किया है जब तृणमूल कांग्रेस ने भगवा दल पर बाहरी लोगों की पार्टी होने का आरोप लगाया जो बंगाल की संस्कृति नहीं समझते।

विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार तब तक अधूरा रहेगा जब तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार सत्ता से बाहर नहीं हो जाती और भगवा पार्टी के नेतृत्व में नई सरकार नहीं बन जाती।

Top Stories