भाजपा सरकार नया का फरमान, अब उत्तराखंड के सरकारी दफ्तरों में नहीं जा सकेंगे मीडिया

देहरादून: उत्त,राखंड में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ने मीडिया को लेकर नया फरमान जारी किया है। राज्य सरकार ने नए आदेश जारी कर पत्रकारों के सरकारी दफ्तरों में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। आदेश में कहा कि जरूरी होने पर अफसर कार्यालय के रिसेप्शन पर आकर मीडियाकर्मियों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रह है कि ‘गोपनीय सूचनाओं’ के लीक होने के राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उत्ताराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की ओर से 27 दिसंबर को को इस बाबत आदेश जारी किया गया है। ऐसे में अब पत्रकार सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों से सीधे नहीं मिल सकेंगे।

राज्य के मुख्य सचिव की ओर से जारी तीन पृष्ठों के आदेश में सरकारी विभागों के सेक्शन/कार्यालयों में अनाधिकृत व्यक्तियों/रिपोर्टरों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध की बात कही गई है। जारी आदेश की प्रति राज्य के सभी विभागों के अपर, प्रमुख और अन्य सचिवों को भेजी गई है। इसमें कहा गया है, ‘सरकारी कार्यालयों में निजी काम से आने वाले लोगों/पत्रकारों को किसी भी अधिकारी या कार्यालय के किसी भी सदस्य से मिलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आदेश में यह भी कहा गया है कि महत्वपूर्ण मामलों में अधिकारी रिसेप्शतन पर आकर संबंधित व्यक्ति से मुलाकात कर लेंगे। बता दें कि राज्य सरकार ने ‘गोपनीय सूचनाओं’ के लीक होने की दलील देते हुए यह फैसला लिया है। जिसमे कहा गया है कि कैबिनेट से जुड़े मुद्दों/प्रस्तावों का बैठक से पहले ही प्रकाशन बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और आपत्तिजनक है। इससे कैबिनेट द्वारा लिया जाने वाला फैसला प्रभावित होता है।