यूपी बोर्ड परिणाम 2018: टॉप 10 में शामिल एकमात्र मुस्लिम छात्रा अलमास खान बनना चाहती है इंजीनियर

लखनऊ: रविवार को उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10 वीं और 12 वीं परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए गए हैं। बारहवीं में फतेहपुर के रजनीश शुक्ला और बाराबंकी के प्रकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है, तो वहीं दसवीं में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा ने बाजी मारी है। दसवीं की टॉप 10 सूची में केवल एक मुस्लिम छात्रा को कामयाबी मिली है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

राज्य की राजधानी लखनऊ की 16 वर्षीय अलमास खान ने छटी रैंक हासिल करके अपने स्कूल और माता-पिता का नाम रौशन किया है। छठे स्थान पर अलमास खान के अलावा देव, उत्कुरुष यादव, सोमैया सिंह और रिश्व यादव भी हैं।

लखनऊ पब्लिक कॉलेज, राजा जी पुरम की छात्रा अलमास खान बिन्त जफर आलम खान ने 600 में से 562 नंबर हासिल किए हैं। संयुक्त रूप से अलमास खान ने 93.67 प्रतिशत नंबर हासिल मिले हैं। उनकी सफलता पर उनके स्कूल की प्रिंसिपल किरण मिश्रा और अन्य शिक्षकों ने बधाई दी है।

न्यूज़ 18 के अनुसार अलमास खान ने कहा कि मैं एक इंजीनियर बनना चाहती हूं। और मेरी इच्छा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एडमिशन मिल जाए और आगे की शिक्षा वहीं से प्राप्त करूँ। अलमास ने कहा कि अल्लाह का शुक्र है कि मैं अपने माता-पिता, अपने परिवार और स्कूल का नाम रौशन किया। मैं इसे कड़ी मेहनत से आगे बनाए रखने की कोशिश करूंगा।
अलमास खान के पिता जफर आलम खान उत्तर प्रदेश के जिला बलरामपूर में डिग्री कॉलेज के उर्दू विभाग के लेक्चरर हैं।

साभार: न्यूज़ 18 इंडिया