बाबरी मस्जिद मामले पर भवगा ब्रिगेड की बयानबाज़ी तेज़

लखनऊ: जैसे जैसे लोकसभा चुनाव-2019 करीब आ रहे हैं भगवा ब्रिगेड की बाबरी मस्जिद-राम मंदिर इशु पर बयानबाज़ी तेज़ होती जा रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सीनियर भाजपा नेता रामविलास वेदांती के बयान के बाद मंगलवार को उमा भारती, प्रवीन तोगड़िया और मुख़्तार अब्बास नक़वी ने भी इस मुद्दे पर बयानबाज़ी की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मंगलवार को अयोध्या पहुँचीं ऊमा भारती ने कहा कि मंदिर की निर्माण में अधिक देरी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि केंद्र और यूपी दोनों जगह हम सत्ता में हैं। केंद्र मंत्री ने कहा कि वह चाहती हैं कि राम मंदिर आज ही निर्माण की जाए।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार तो आती जाती रहती है, लेकिन राम मंदिर की निर्माण एक बड़ी चीज़ है। ऊमा के बकौल, जो इस लम्हे को गंवा देगा वह भारत की इतिहास में अपनी हिस्सेदारी को गंवा देगा। ऊमा ने मंदिर की निर्माण को रष्ट्रीय विरासत से जोड़ते हुए कहा कि राम भक्ति का मुद्दा ‘राष्ट्र भक्ति’ से जुड़ा है।

उनका यह कहना है कि चुनाव हमारे लिए ज्यादा अहमियत नहीं रखता, हमारे लिए तो भग्वान राम सबसे ऊपर हैं। इसलिए मंदिर की निर्माण जरूरी है। दूसरी ओर विश्व हिन्दू परिषद से निकाले जा चुके प्रवीन तोगड़िया ने आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार को चेतावनी दिया कि अगर अक्टूबर तक मंदिर की निर्माण काम शुरू नहीं हुआ तो अपने समर्थकों और राम भक्तों के साथ अयोध्या कूच करेंगे।